Advertisment

राशिद खान ने इन 3 क्रिकेटरों को बताया अपने टीनएज का हीरो, दो भारतीय भी शामिल

राशिद खान ने सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले अपने टीनएज का हीरो बताया और कहा मैं इन तीन खिलाड़ियों के बारे में सपने देखता था।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rashid Khan

Rashid Khan. (Photo: Twitter)

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान अक्सर अपनी गेंदबाजी के कारण सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई कारनामे किये हैं। राशिद खान ने 2015 में अफगानिस्तान के लिए पदार्पण किया और सभी प्रारूपों में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने 15 बार पांच विकेट लेने के साथ 600 से अधिक विकेट लिए हैं। इस बीच राशिद खान ने कहा कि सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले उनके टीनएज के हीरो हैं।

Advertisment

तीनों खिलाड़ियों के सपने देखता था

राशिद खान ने कहा कि मैं इन तीन खिलाड़ियों के बारे में सपने देखता था और उनके होने की कल्पना करता था। उस समय अफगानिस्तान की टीम नहीं थी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने की कोई उम्मीद नहीं थी। इसलिए उन्हें देखना बहुत अच्छा लगता था। अब भी मैं जब इन तीनों खिलाड़ियों से मिलता हूं तो एक सपने जैसा लगता है।

राशिद खान ने कहा कि बल्लेबाजी के हिसाब से वह सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी देखना पसंद करते थे। उन्होंने कहा कि वह तेंदुलकर को फॉलो करते थे। उनकी मानसिकता छक्के मारने की नहीं होती थी और वह मैदान में सिंगल्स व बाउंड्री के खेलना पसंद करते थे। लेकिन उन्हें नहीं पता कि कैसे उनके अंदर छक्के मारने की मानसिकता आई और अब वह मुख्य रूप से छक्के मारने पर ध्यान देते हैं।

Advertisment

अफरीदी और अनिल कुंबले से बहुत कुछ सीखा

राशिद ने यह भी कहा कि वह शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले के यूट्यूब वीडियो देखते हैं। दोनों गेदबाज गेंद को ज्यादा समय तक हवा में रखने पर विश्वास नहीं रखते। राशिद खान भी एक गेंदबाज है, जो बल्लेबाजों को अपनी गति से परेशान करते हैं और गेंद को हवा में रखने पर विश्वास नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के हिसाब से निश्चित रूप से शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले को पसंद करता था। उन्हें टीवी पर देखकर अच्छा लगता था। मैं उन्हें यूट्यूब पर अभी भी देखता हूं और ऐसी बहुत सी चीजें जो मैंने उनसे सीखी अब भी सीखता हूं। राशिद खान वर्तमान में यूएई में हैं और इंटरनेशनल टी20 कप के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा है।

Cricket News Afghanistan General News