in

राशिद खान ने बताया, मुंबई के खिलाफ गुजरात की हार के ये रहे दो टर्निंग प्वाइंट

मुंबई के खिलाफ हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया रन आउट हुए।

Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rashid Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 51वें मैच में मुंबई ने गुजरात के जबड़े से जीत छिन लिया। आखिरी ओवर में डेनियल सैम्स ने शानदार गेंदबाजी की और 9 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया। मुंबई द्वारा गुजरात को मिली हार के बाद राशिद खान ने उस मोमेंट के बारे में बात की, जिसने वास्तव में मैच को बदल दिया।

उन्होंने कहा कि यकीनन दो रन आउट ने गुजरात के लिए चीजें खराब कर दी। मैच के आखिरी क्षणों में इशान किशन ने पहले हार्दिक पांड्या को रन आउट किया। इसके बाद आर्श्चयजनक रूप से फिनिशर राहुल तेवतिया भी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दो रन रन आउट ने गुजरात को जीत से दूर कर दिया।

पिछले मैचों को देखते हुए लग रहा था कि तेवतिया एक बार गुजरात की नैया पार लगा देंगे, लेकिन वह तीन रन बनाकर बदकिस्मती से रन आउट हो गए। राशिद खान ने कहा कि गुजरात ने पूरे मैच में अच्छा खेला, लेकिन दो रन आउट उनके लिए गेम चेंजर साबित हुआ।

‘दो रन आउट मैच बदलने वाला क्षण था’

क्रिकबज के हवाले से राशिद खान ने कहा, हमने 4-5 मैच ऐसे स्थिति में होते हुए फिनिश किया, जहां हमें रनों की जरूरत थी। यह टी-20 की विशेषता है कि आप 6 गेंदों में 20 रन बना सकते हैं और किसी दूसरे दिन 10 रन भी नहीं बनते। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि हमने पूरे मैच में अच्छा खेला। उन्होंने जिस तरह से शुरुआत की, हमने वापसी की। दो रन आउट मैच बदलने वाला क्षण था।

खान ने कहा, अगर आपको आखिरी ओवर में सिर्फ 8-9 रन की जरूरत है, तो यह संभव है। आपको केवल एक अच्छे हिट की जरूरत होती है, लेकिन यह टी-20 क्रिकेट की खूबसूरती है। कभी-कभी 6 गेंदों पर नौ रन बनाना बहुत कठिन होता है और अन्य दफा दो गेंदों पर नौ रन बनाना बहुत आसान होता है। हम इससे सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं।

Hardik Pandya and Kieron Pollard. (Image Source: BCCI/IPL)

हार्दिक पांड्या का कायरन पोलार्ड को ऑफर! चाहते हैं अगले सीजन से गुजरात के लिए खेलें

Umran Malik ( Image Credit: Twitter)

उमरान मलिक की रफ्तार के दीवाने हुए हरभजन सिंह, बोले- अगर मैं सेलेक्टर होता तो उनका चयन जरूर करता