in

रवि शास्त्री ने एक ट्वीट में कीगन पीटरसन की इन दो दिग्गजों से की तुलना

कीगन पीटरसन को सर्वाधिक रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

Ravi Shastri
Ravi Shastri ( Image Credit: Twitter)

हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का समापन हुआ, जिसे अफ्रीकी टीम ने 2-1 से अपने नाम किया। अफ्रीका के युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से इस सीरीज में काफी प्रभावित किया जिसमें कीगन पीटरसन की सबसे ज्यादा तारीफ हो रही है। अब पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री में भी उनकी तारीफ में कसीदे गढ़े हैं जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

रवि शास्त्री ने कीगन पीटरसन की दो दिग्गजों से की तुलना

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को कीगन पीटरसन की बल्लेबाजी ने काफी प्रभावित किया। शास्त्री ने कहा कि उन्हें पीटरसन की बल्लेबाजी देखकर अपने बचपन के हीरो और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गुंडप्पा विश्वनाथ की याद आ गई। अपने इसी ट्वीट में रवि शास्त्री ने इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन के साथ भी मजेदार अंदाज में जोड़ा।

ये रहा रवि शास्त्री का ट्वीट

उल्लेखनीय है कि कीगन पीटरसन ने हालिया सीरीज से पहले सिर्फ दो टेस्ट खेले थे लेकिन भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उन्होंने काफी संयम दिखाया और सीरीज में तीन अर्द्धशतक बनाए। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पारी केपटाउन में निर्णायक टेस्ट में देखने को मिली जब पीटरसन ने पहली पारी में 72 और दूसरी में 82 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

न्यूलैंड्स में हुए आखिरी टेस्ट में में दक्षिण अफ्रीका मुश्किल स्थिति में था जब उसने कप्तान डीन एल्गर को तीसरे दिन स्टंप्स के समय लक्ष्य से 111 रन दूर रहते खो दिया। पीटरसन ने लगभग 113 गेंदों में 82 रन बनाकर टीम को आगे बढ़ाया और इस प्रक्रिया में 10 चौके लगाए। उन्होंने पहली पारी में भी 72 रन बनाए थे जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। वहीं, 276 रनों के साथ वे सीरीज में सर्वोच्च स्कोरर भी रहे।

अगर सीरीज की बात करें तो पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार 113 रनों से जीत दर्ज की थी। हालांकि, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी करते हुए बचे हुए दोनों मैच 7-7 विकेट से अपने नाम किए और सीरीज पर कब्जा जमाया। वहीं, अब भारतीय टीम की नजरें तीन वनडे मैचों की सीरीज को जीतने पर रहेंगी, जिसकी शुरुआत 19 जनवरी से होगी।

Jaipur Pink Panthers and Patna Pirates. (Photo Source: Twitter)

प्रो कबड्डी लीग 2021: जयपुर ने पटना को चुनौती को रोका, बेंगलुरु बुल्स शीर्ष पर पहुंची

Virat Kohli

विराट कोहली ने अब भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया