in

ऋषभ पंत के ओपनिंग करने से बिल्कुल भी खुश नहीं है पूर्व भारतीय ऑलराउंडर

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भारत के लिए ओपनिंग की।

भारतीय टीम की ओर से हाल फिलहाल में कई सलामी जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी सलामी बल्लेबाजी के रूप में पारी की शुरुआत करने उतरे, लेकिन भारतीय मैनेजमेंट की यह रणनीति फेल साबित हुई।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भारत के लिए ओपनिंग की और सिर्फ 26 व 1 का स्कोर बना पाए। टीम इंडिया के इस रणनीति पर भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि पंत का रोल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की नहीं है, बल्कि टीम के लिए मध्यक्रम में गेम चेंजर बनने की है।

ऋषभ पंत के ओपनिंग करने के पक्ष में नहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर

रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने इंडिया न्यूज पर कहा कि, ‘ मैं ऋषभ पंत की ओपनिंग के पक्ष में नहीं हूं। वह भारत के अहम खिलाड़ी हैं। जब 15वें-16वें ओवर में खेल टाइट हो जाए तो भारत को उसकी जरूरत है। आप बीच के ओवरों में उनका बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं। वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों का भी सामना कर सकता है।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि पंत नई गेंद नहीं खेल सकते, लेकिन भारत के पास शीर्ष क्रम के लिए बेहतर विकल्प हैं। ईशान किशन को बाकी बचे सभी चार मैचों में ओपनिंग करनी होगी।’

आपको बता दें कि भारत ने पिछले कुछ महीनों में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में काफी प्रयोग किए हैं। टीम मैनेजमेंट ने हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हुए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार से ओपनिंग कराया। बहरहाल सूर्यकुमार ने 16 गेंदों में 24 रन बनाए।

अब यह देखा जाना है कि दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग कराई जाती है या नहीं। इससे पहले भारत ने पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला आज सेंट किट्स में खेला जाना है।

 

Tristan Stubbs’ One-Handed Diving Stunner. (Photo Source: Twitter)

ENG vs SA: ट्रिस्टन स्टब्स के इस कैच को देखकर आपका मुंह खुला का खुला रहा जाएगा, देखिए वीडियो

Virat Kohli and Bear Grylls (Image Source: Twitter)

बेयर ग्रिल्स के शो ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ में नजर आएंगे विराट कोहली!