in

क्या फैब-4 की आखिरी कड़ी भी भारतीय क्रिकेट से दोबारा जुड़ जाएगी?

बोर्ड सचिव जय शाह पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सचिन तेंदुलकर भी कोई पद से जुड़ जाएं।

Sachin Tendulkar and Rahul Dravid
Sachin Tendulkar and Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

भारतीय क्रिकेट के प्रशंसकों के दिल में आज भी 2000 वाला दशक बसा हुआ है जब राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली फैब-4 को देखने के लिए सभी उत्सुक रहते थे। हालांकि, इस फैब-4 ने काफी पहले क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन फैंस हमेशा से चाहते थे कि ये सभी भारतीय क्रिकेट में किसी पद पर कार्यरत हों। ऐसा लगता है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह फैंस की इसी ख्वाहिश को पूरा करने में लगे हुए हैं।

जय शाह चाहते हैं सचिन तेंदुलकर भी जुड़ें भारतीय क्रिकेट से

2019 में जब सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष बनाया गया, तब से युवा पीढ़ी फैब-4 के बाकी सदस्यों को भी सीनियर क्रिकेट के किसी पद पर देखना चाहती है। पिछले साल यह मुमकिन होता हुआ भी दिखा जब राहुल द्रविड़ को पुरुष क्रिकेट टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया गया, वहीं वीवीएस लक्ष्मण को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का प्रमुख बनाया गया।

इसके बाद अब बस सचिन तेंदुलकर के रूप में फैब-4 की आखिरी कड़ी बच गई है, लेकिन बोर्ड सचिव जय शाह मास्टर ब्लास्टर को भी भारतीय क्रिकेट जोड़ना चाहते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक जय शाह पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सचिन भारतीय क्रिकेट में कोई पद संभालें। इससे पहले द्रविड़ और लक्ष्मण को उनके पदों के लिए भी शाह ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था।

उल्लेखनीय है कि सचिन तेंदुलकर पिछले कई सालों से इंडियन टी-20 लीग में मुंबई टीम के मेंटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वहीं, समय-समय में भारतीय क्रिकेटरों को वे सलाह-मशविरा भी देते रहते हैं और कुछ तकनीकी खामियों को दूर करते हुए भी देखा गया है। बहरहाल, अगर सचिन अपने बाकी तीन साथियों की तरह भारतीय क्रिकेट से जुड़ने को राजी हो जाते हैं तो उन्हें मुंबई टीम के मेंटर का पद छोड़ना पड़ेगा।

सचिन तेंदुलकर के करियर की बात करें तो मास्टर ब्लास्टर ने 24 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दिए। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जिनपर आज भी उनका नाम दर्ज है। सचिन ने 600 से अधिक मैचों में 34,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इसके साथ ही उन्होंने 100 इंटरनेशनल शतक भी लगाए थे।

Virat Kohli

जोफ्रा आर्चर का पुराना ट्वीट फिर होने लगा ट्रेंड, इस बार घेरे में आए विराट कोहली

Photo Source: Twitter

प्रो कबड्डी लीग 2021: पटना पाइरेट्स ने यू मुंबा को रौंदा, तेलुगु टाइटंस को मिली गुजरात के हाथों शिकस्त