Advertisment

ऋषभ पंत को मिला बड़ा सम्मान, उत्तराखंड सरकार ने बनाया राज्य का ब्रांड एंबेसडर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत के लिए एक और गुड न्यूज आई है। उन्हें उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Source: Twitter)

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा आईपीएल के पिछले सीजन में उनकी अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन खेल दिखाया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत के लिए एक गुड न्यूज आई है। उन्हें उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

Advertisment

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस बात की जानकारी दी। उन्होंने पंत को भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक बताया और कहा कि पंत देश के युवाओं के आदर्श हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि युवाओं को खेलों पर ध्यान केंद्रित करने और प्रोत्साहित करने के लिए ऋषभ पंत को राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, 'भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत को हमारी सरकार द्वारा 'राज्य ब्रांड एंबेसडर' के रूप में नियुक्त किया गया है, जिसका उद्देश्य राज्य के युवाओं को खेल और सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करना है।'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार

Advertisment

ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वह इस समय टीम के साथ जोहान्सबर्ग में हैं और सीरीज के लिए तैयारियों में जुटे हैं। पंत आखिरी बार भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के दौरान खेलते हुए दिखाई दिए थे।

भारतीय टीम के लिए पंत ने 25 टेस्ट, 18 वनडे और 41 टी20 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 1549 रन बनाए हैं। वहीं इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने वनडे में 529 रन बनाये हैं। टी-20 क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 125 के स्ट्राइक रेट से 623 रन बनाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और फ्रेंचाइजी ने आगामी 2022 संस्करण से पहले उन्हें रिटेन किया है। पंत ने आईपीएल में 84 मैच खेले हैं और 147.46 के स्ट्राइक रेट से लगभग 2500 रन बनाए हैं।

Cricket News Rishabh Pant General News India