in

फिर नहीं मिली ऋषभ पंत को टीम में जगह, गुस्से में फैंस ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की लगाई क्लास

वर्तमान मैच में कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा।

ऋषभ पंत रोहित शर्मा

2 नवंबर 2022 को, टीम इंडिया ने चल रहे 20-20 विश्व कप में एडिलेड स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेल रही है। भारत को पहले दो मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, बांग्लादेश भी अपने तीन में से दो मैच जीतने में सफल रही। इसलिए, इन दोनों टीमों के बीच आज रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है क्योंकि दोनों पक्षों के लिए यह मैच बेहद ही महत्वपपूर्ण है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 133 रन बनाए। जवाब में डेविड मिलर दो गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहे। इसलिए, प्रशंसक भारत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

दिनेश कार्तिक पिछले मैच में हो गए थे चोटिल

बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत को नजरअंदाज करने पर फैंस ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को लताड़ा है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान दिनेश कार्तिक को चोट लग गई थी। इसलिए फील्डिंग करने के लिए उनकी जगह ऋषभ पंत आए थे। ऐसे में खबरें थीं कि ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेल सकते हैं। चल रहे इस वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक ने अब तक दो पारियों में सिर्फ सात रन बनाए हैं। इसलिए, प्रशंसक अनुभवी विकेटकीपर के बजाय पंत को एक्शन में देखने की उम्मीद कर रहे थे, हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

ऋषभ पंत ने नहीं किया है टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन

इस बीच, ऋषभ पंत भी भारत के लिए हाल के मैचों में टी-20 फॉर्मेट में योगदान देने में विफल रहे हैं। वह आखिरी बार अभ्यास मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले थे। लेकिन, वह उन मैचों में भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान ऋषभ पंत नहीं खेले थे। उन्हें मोहम्मद शमी और मोइन अली के साथ घुटने पर बर्फ की पट्टी बांधे भी देखा गया।

बात करें मैच की तो बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। लेकिन, प्रशंसक तब नाराज हुए जब रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं किया। वर्ल्ड कप में एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज को नजरअंदाज करने के लिए फैंस ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही ट्विटर पर इन दोनों को लेकर काफी बवाल मचा है।

प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को नहीं चुनने पर प्रशंसकों ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को काफी लताड़ा

 

Suryakumar Yadav. (Photo Source: Twitter/BCCI)

T20 रैंकिंग: वर्ल्ड कप के बीच सूर्यकुमार यादव बने दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

‘कोहली जैसा कोच सबको मिले’, केएल राहुल के फिफ्टी के बाद सोशल मीडिया पर आए फैन्स के कुछ ऐसे रिएक्शन