in

बल्ले से रन नहीं निकल रहा और घमंड तो देखो पंत का!, हर्षा भोगले के सवाल पर दिखा रहे हैं गुस्सा

भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहे हैं

भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहे हैं। वह इस साल जून के बाद से टी-20I में कोई अर्धशतक नहीं बना सके हैं। हालांकि, उन्होंने इंग्लैड दौरे के दौरान टेस्ट और वनडे मैचों में एक-एक शताया बनाया। इसके बाद से वह शतक का इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 और 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पंत को ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन मौजूदा न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें पर्याप्त अवसर दिए गए। इसके बावजूद वह बल्ले से रन बनाने में नाकाम रहे हैं। लगातार उनको खराब बल्लेबाजी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीसरे वनडे मैच से पहले, पंत से हर्षा भोगले ने उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर सवाल किए तो विकेटकीपर-बल्लेबाज भड़क गए और कहा कि उनका रिकॉर्ड शानदार है।

दोनों के बीच हुए सवाल-जवाब को नीचे देख सकते हैं-

हर्षा भोगले: पहले यह सवाल मैंने वीरू से पूछा था और अब आपसे पूछ रहा हूं। आपको देख कर लगता है, व्हाइट-बॉल गेम इनकी खास बात होगी, लेकिन आपका टेस्ट रिकॉर्ड सबसे अच्छा है।

ऋषभ पंत: सर!, रिकॉर्ड तो एक नंबर है। मेरा व्हाइट-बॉल रिकॉर्ड भी खराब नहीं है। ठीक है टी-20 का…।

हर्षा भोगले (बीच में रोकते हुए): मैं खराब नहीं कह रहा हूं, तुलना कर रहा हूं।

ऋषभ पंत: तुलना करना तो सर अपने लाइफ का पार्ट ही नहीं है ना। अभी मैं 24-25 साल का हूं, तुलना करना है तो जब मैं 30-32 का हो जाऊंगा तब करना, उससे पहले तो कोई लॉजिक नहीं है मेरे लिए।

यहां देखिए पंत का पूरा इंटरव्यू

तीसरे वनडे मुकाबले की बात करें तो मेन इन ब्लू पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 219 रन पर सिमट गई। टीम के लिए श्रेयस अय्यर 49 और वाशिंगटन सुंदर ने 51 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से डैरेल मिचेल और मिल्ने ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि टिम साउदी को 2 विकेट मिले।

 

Team India (Photo Source: Twitter)

‘इसके बाप की सरकार है क्या’ जानें किस भारतीय खिलाड़ी पर भड़क रहे हैं फैंस?

Rishabh Pant

‘बेटा तुमसे न हो पाएगा’ इस दिग्गज कांग्रेस नेता ने ऋषभ पंत को टीम से निकालने के लिए किया ट्वीट, मच गया हंगामा