in

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव से ऋषभ पंत को है खुन्नस, अपनी ड्रीम टीम में नहीं किया शामिल

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टी-20 टीम चुनी है।

Rishabh Pant (Image Credit : Twitter)
Rishabh Pant (Image Credit : Twitter)

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टी-20 टीम चुनी है और सभी इस बात से हैरान हैं कि उन्होंने विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव में से किसी को भी अपने टीम में शामिल नहीं किया है।

पंत ने इंग्लैंड के कप्तान और सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और थ्री लायंस के ऑल राउंडर खिलाड़ी लियम लिविंगस्टोन को चुना है, इसके अलावा खुद को भी उन्होंने अपने टीम में चुना है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अफगानिस्तान के स्पिन जादूगर राशिद खान को भी पंत की ड्रीम टी-20 टीम में जगह मिली है।

जानें पंत ने जॉस बटलर को क्यों दी अपने टीम में जगह

पंत ने अपने पहले 5 प्लेयर को चुना जिसमें सबसे पहले जॉस बटलर थे। उन्हें टीम में शामिल करने पर पंत ने कहा कि, “जब भी वह टी-20 में बल्लेबाजी करने आते हैं, मुझे लगता है की वह ऐसे हैं जो कहीं पर भी गेंद को मार सकते हैं।”

साथ ही उन्होंने बताया की उन्हें लियम लिविंगस्टोन को खेलते देखना बेहद ही पसंद है। देखें ऋषभ पंत की ड्रीम टीम :

  1. जॉस बटलर
  2. लियम लिविंगस्टोन
  3. जसप्रीत बुमराह
  4. ऋषभ पंत
  5. राशिद खान

आज के मैच में पंत या कार्तिक में किसे मिलेगा मौका ?

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन पंत मौके का फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में कौन खेलेगा?, इस पर राय दी है।

रोहित शर्मा ने बुधवार 9 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंत को खेलने का मौका नहीं मिला, वे अभ्यास मैचों में खेले थे। हम उन्हें मौके देना चाहते थे। हमने शुरू में ही बता दिया था कि हर किसी को तैयार रहना होगा, चाहे सेमीफाइनल हो या फाइनल।

उन्होंने आगे कहा कि पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ शामिल करना एक टैक्टिकल मूव था, क्योंकि हम बाएं हाथ के बल्लेबाज को बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के स्पिनरों से निपटने का मौका देना चाहते हैं। पंत और दिनेश कार्तिक दोनों सेमीफाइनल के लिए मैदान में हैं। इन सबके अलावा कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया की पिचों और परिस्थितियों के बारे में बात की।

रोहित कोहली को मिली धमकी एमएस धोनी

‘हारना है तो सेमीफाइनल में हार जाना, फाइनल में जाके हारे तो जला देंगे…’ मैच से पहले रोहित-कोहली को फैंस ने दी धमकी

VIDEO: बाबर आजम एंड कपनी के फाइनल में पहुंचते ही स्टूडियो में पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों ने की ये हरकत…