in

दिनेश कार्तिक के प्लेइंग इलेवन में होने से ऋषभ पंत को कितना खतरा? भारतीय विकेटकीपर ने दिया सधा हुआ जवाब

भारत और जिम्बाब्वे की बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रहा है।

Dinesh Karthik and Rishabh Pant (Photo Source: BCCI/Twitter)
Dinesh Karthik and Rishabh Pant (Photo Source: BCCI/Twitter)

एशिया कप के आगामी संस्करण शुरू होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है और टीम में दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है, लेकिन सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में कौन जगह बनाएगा। पंत ने हाल के दिनों अच्छा प्रदर्शन किया है और वे ओपनिंग से लेकर फिनिशर तक की भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक ने इंडियन टी-20 लीग 2022 में अच्छा खेल दिखाया और भारतीय टीम में वापसी की। उन्होंने नेशनल टीम में जगह बनाते ही अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाया। वह 360 डिग्री पर क्रिकेट खेल सकते हैं। उनका अनुभव आने वाले कुछ बड़े टूर्नामेंट में भारत के लिए काम आएगा। ऐसे में उनके प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की संभावना है।

कार्तिक और पंत दोनों का एक साथ खेलना भारत के लिए रिस्की होगा, क्योंकि हार्दिक पांड्या भी पांचवें गेंदबाज के रूप में खेलेंगे और हाल में उन्होंने गेंद व बल्ले दोनों से अच्छा काम किया है। इस बीच पंत ने प्लेइंग इलेवन के लिए दो विकेटकीपरों के बीच प्रतिस्पर्धा पर अपनी राय रखी है।

जानिए ऋषभ पंत ने क्या कहा

जब ऋषभ पंत से भारतीय टीम में एक स्लॉट के लिए कार्तिक और उनके बीच प्रतिस्पर्धा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस बात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता टीम को 100 प्रतिशत देना होगा और खुशी होगी कि यह फैसला कप्तान और कोच पर छोड़ दिया जाए।

पंत ने कहा कि, ‘हम उस तर्ज पर नहीं सोचते हैं। हम व्यक्तिगत रूप से हमेशा टीम को अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं। बाकी कोच और कप्तान पर निर्भर करता है कि टीम को इससे कैसे फायदा हो सकता है।’ बता दें कि पंत और कार्तिक दोनों जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे, जो 18 अगस्त से शुरू हो रहा है।

Sanath Jayasuriya (Image Credit: Twitter)

एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले ये हैं टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल

Rahul Dravid and MS Dhoni (Image Credit: Twitter)

जब राहुल द्रविड़ ने बताई थी एमएस धोनी की खासियत, कहा- ‘यह ऐसा कौशल है जो मेरे पास संभवत: कभी नहीं था’