in

वीडियो : मार्को यान्सिन की ‘हरकत’ पर ऋषभ पंत ने दिखाया क्लास

तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 67.3 ओवर में 198 रन पर सिमटी।

Rishabh Pant and Marco Jansen. (Photo source: Twitter)
Rishabh Pant and Marco Jansen. (Photo source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने भारतीय पारी की नैया को पार लगाया। भारत के दूसरी पारी में एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन पंत दूसरे छोर से टिके रहे। उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और अफ्रीकी गेंदबाजों का डटकर सामना किया। इस बीच उन्होंने अपना चौथा टेस्ट शतक भी पूरा किया। पंत ने अपनी शानदारी पारी के दौरान किसी अफ्रीकी गेंदबाज को नहीं बख्शा।

मार्को यान्सिन ने की ‘हरकत’

भारत की दूसरी पारी के दौरान पंत ने अपने शॉट्स से प्रशंसकों को आकर्षित किया। पारी के 50वें ओवर में उनकी डिफेंसिव शॉट ने प्रशंसको को खुश होने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने मार्को यान्सिन की एक फुल लेंथ गेंद पर सीधा ड्राइव लगाया। हालांकि गेंद सीधे तेज गेंदबाज के हाथ में गई और यान्सिन ने शायद रन आउट का मौका देखकर पंत की तरफ गेंद फेंकी। हालांकि क्रीज पर मौजूद पंत ने बल्ले से बड़े ही डिफेंसिव रूप से अपना बचाव किया।

इस दौरान पंत को अपना बल्ला ज्यादा हिलाने की भी जरूरत नहीं पड़ी। गेंद को सीधा ड्राइव करने के बाद पंत उसी मु्द्रा में खड़े रहे। जैसे ही यान्सिन ने गेंद को उनकी तरफ फेंका, पंत ने आराम से गेंद का बचाव किया। चूंकि पंत ने जानबूझकर मैदान में बाधा डालने की कोई कोशिश नहीं की, इसलिए उनकी कार्रवाई का कोई असर नहीं पड़ा।

 

भारत की दूसरी पारी 198 रन पर सिमटी

वहीं भारत की दूसरी पारी सिर्फ 198 रन पर सिमट गई, जिसमें सिर्फ 100 रन ऋषभ पंत के हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने 29 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को अब जीत के लिए 212 रन की जरूरत है। अफ्रीका की ओर से मार्को जेन्सन ने 4 विकेट लिए, जबकि कगिसो रबाडा और लुंगी एंगिडी ने 3-3 विकेट चटकाए।

फिलहाल मैच दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में है और दो दिन का खेल अभी बाकी है। वहीं सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, इसलिए उसके पास इतिहास रचने का मौका है। वहीं दूसरी ओर अफ्रीका की टीम मैच जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी। अब देखना है कि कौन सी टीम सीरीज पर कब्जा जमाती है।

Matthew Wade and D’Arcy Short.

मैक्सवेल के अर्धशतक से मेलबर्न स्टार्स को मिली जीत, हरिकेन्स ने सिडनी थंडर को 9 रन से हराया

Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : मैच-47 प्रिव्यू, अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पर्थ स्कार्चर्स से भिड़ेगी एडिलेड स्ट्राइकर्स