Advertisment

IPL 2021: इस साल हमारा पहला लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है : ऋषभ पंत

पंत ने कहा कि ''हमारा अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है, लेकिन हम अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant ( Image Credit: Twitter)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि उनकी टीम का पहला लक्ष्य आईपीएल का खिताब जीतना है। पंत ने कहा कि जिस स्ट्रेटजी से पहले चरण में सफलता मिली थी, उसी को टीम आगे भी जारी रखेगी।

Advertisment

आईपीएल के 14वें संस्करण के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे, जिसके बाद टीम की कमान पंत को सौंपी गई। वहीं अब कंधे की चोट से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर टीम में है, लेकिन टीम की अगुवाई पंत ही करेंगे।

हमारा अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना

दूसरे चरण से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो में पंत ने कहा कि उनको उम्मीद है कि टीम वहीं से आगे बढ़ेगी, जहां से उसने पहले चरण में छोड़ा था। पंत ने कहा कि ''हमारा अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है, लेकिन हम अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि हम वैसे ही खेलना जारी रखेंगे जैसा हमने आईपीएल 2021 सीज़न के पहले भाग में किया था और हम इस साल आईपीएल ट्रॉफी जीत सकते हैं।"

Advertisment

22 सितंबर को सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबला

दरअसल, आठ मैचों में छह जीत के साथ दिल्ली इस समय अंकतालिका में शीर्ष पर है। पिछले सीजन की उपविजेता टीम 22 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पंत ने क्वारंटाइन पीरियड को लेकर कहा कि पिछले हफ्ते इंग्लैंड से लौटने के बाद उन्हें और उनके भारतीय साथियों को छह दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि क्वारंटाइन में रहना लगातार मुश्किल रहा।

बाहर आकर अच्छा महसूस कर रहा

Advertisment

पंत ने कहा कि मैं विशेष रूप से क्वारंटाइन से बाहर आने के बाद वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं, यह अच्छा है क्योंकि आप जानते हैं कि आजकल क्वारंटाइन में रहना कितना मुश्किल हो रहा है, लेकिन अब टीम के साथियों से मिलना और नये चेहरे देखना अच्छा है। यूके के ठंड मौसम से लेकर यूएई की गर्मी तक आना काफी मुश्किल हो सकता है। लेकिन पंत को उम्मीद है कि वह 2-3 दिनों में परिस्थितियों के अभ्यस्त हो जाएंगे।

 

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News Cricket News World T20 Delhi T20-2021 Rishabh Pant