Advertisment

रियान पराग कर रहे हैं जिंदगी की बड़ी गलती, इन लोगों से लड़कर बर्बाद करना चाहते हैं करियर!

RIYAN PARAG: हाल ही में संपन्न हुई देवधर ट्रॉफी में ईस्ट जोन से खेलते हुए युवा बल्लेबाज रियान पराग का प्रदर्शन शानदार रहा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Riyan Parag in Deodhar Trophy (Image Source: Twitter)

Riyan Parag in Deodhar Trophy (Image Source: Twitter)

RIYAN PARAG: हाल ही में संपन्न हुई देवधर ट्रॉफी में ईस्ट जोन से खेलते हुए युवा बल्लेबाज रियान पराग (RIYAN PARAG) का प्रदर्शन शानदार रहा। पराग ने देवधर ट्रॉफी में खेली गई पांच पारियों में 354 रन बनाए और साथ ही 11 विकेट चटकाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

Advertisment

हालांकि घरेलू टूर्नामेंट से पहले पराग का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। आईपीएल 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के चलते पराग को सोशल मीडिया पर फैंस से कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस बीच युवा बल्लेबाज ने इंडियन एक्सप्रेस से हालिया बातचीत में पराग ने अपने आलोचकों पर जमकर निशाना साधा है।

उनको मेरे कॉलर ऊपर और मैदान पर जश्न मनाने से भी दिक्कत हैं - रियान पराग (RIYAN PARAG)

राजस्थान रॉयल्स के युवा ऑलराउंडर रियान पराग को अब तक इंटरनेशनल स्तर पर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। मगर फिर भी रियान पराग देश में सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले क्रिकेटरों में से हैं, खासकर आईपीएल के दौरान पराग को ट्रोल किए जाने वाले लोगों की तादाद में अचानक तगड़ा उछाल देखने को मिलता है। हालांकि इस युवा बल्लेबाज ने कई मौकों पर अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की थी, लेकिन अब जाकर कुछ हद तक कामयाब हुए।

Advertisment

दिलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बावजूद आलोचक पराग की आलोचना करने से नहीं चुकते। इस बीच इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए रियान पराग ने आलोचकों पर जबरदस्त निशाना साधा है। पराग ने कहा है कि 'लोगों को मेरे च्यूइंगम चबाने से दिक्कत है। यदि मेरा कॉलर ऊपर है तो उनके लिए यह एक समस्या है। मैं कैच लेने के बाद जश्न मनाता हूं, यह भी एक समस्या है।' उन्हें मेरे खाली समय में गेमिंग और गोल्फ खेलने से भी उनको दिक्कत है।”

फैंस से मिलने वाली आलोचना को लेकर पराग आगे कहते हैं कि “मैंने क्रिकेट मजे के लिए खेलना शुरू किया और मैं अभी भी मजे के लिए क्रिकेट खेल रहा हूं। लोग इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि मैं इतने बड़े स्तर पर खेल रहा हूं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं।' लोग सोचते हैं कि मैं आभारी नहीं हूं। बता दें कि रियान पराग ने ईस्ट जोन के फाइनल मुकाबले में हारने पर एक निराशाजनक ट्वीट किया था।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

Advertisment

 

 

 

India Cricket News T20-2023 Riyan Parag India Domestic Cricket