in

रोहित शर्मा और साथी खिलाड़ियों ने सीरीज में जीत के बाद मनाया शानदार जश्न, स्टेडियम में चलाया गोल्फ कार्ट

भारत ने वेस्टइंडीज को पांचवें टी-20 मैच में 88 रनों से हराया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 4-1 से सीरीज में जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच आखरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला गया जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से मात दी। पांचवें मैच के लिए कई मुख्य भारतीय खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे लेकिन इसके बावजूद टीम वेस्टइंडीज को हराने में सफल रही।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अलग-अलग जगहों पर मैच खेले गए। पहला मुकाबला त्रिनिदाद और दूसरे दो मुकाबले सेंट किट्स में, इसके बाद आखरी दो मुकाबले फ्लोरिडा में खेले गए। भारत ने 5 मैचों में से सिर्फ1 मैच ही हारा।

सीरीज जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया। रोहित शर्मा ने अपने खिलाड़ी साथियों के साथ गोल्फ कार्ट यानि गाड़ी में बैठकर पूरे मैदान के चक्कर लगाए। उन्होंने ऐसा सिर्फ टीम के फैंस के लिए किया जो उन्हें फ्लोरिडा में सपोर्ट करने आए थे।

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो 

रोहित शर्मा और टीम के सभी खिलाड़ियों का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा गाड़ी चलाते दिखे और उनके बगल में ऋषभ पंत और ईशान किशन साथ में बैठे थे। अक्षर पटेल और संजू सैमसन भी गाड़ी पर बैठे दिखाई दिए। दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई एण्ड सूर्यकुमार यादव गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे और कुछ खिलाड़ी खड़े थे। खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया और अपने फैंस को बेहतरीन नजारे का प्रदर्शन कराया।

यहाँ देखें वीडियो 

भारतीय स्पिनरों ने मैच में बनाया दबदबा 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की गैरमौजूदगी में इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, पांचवें ओवर में किशन 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अय्यर ने 40 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। वहीं हुड्डा ने 25 गेंदों में 38 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्का शामिल था। हार्दिक ने भी टीम में 28 रनों का योगदान दिया।

टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किया।

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम भारत के स्पिन गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गई। ओपनिंग करने आए होल्डर बिना खाता खोले ही अक्षर पटेल का शिकार हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल ने शामराह ब्रूक्स (13) और डिवोन थॉमस (10) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

एक छोर से वेस्टइंडीज की टीम के लगातार विकेट गिरते गए और उनके हाथों से मैच फिसलता गया। वेस्टइंडीज की टीम 100 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत ने यह मुकाबला 88 रनों से जीत लिया। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किए। अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच, जबकि अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

CWG 2022: क्या भारत बना पाएगा टॉप-3 में जगह, आज इन खिलाड़ियों से गोल्ड की रहेगी उम्मीद

Radha Yadav’s stunner to dismiss McGrath. (Photo Source: Twitter)

वीडियो: राधा यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पकड़ा लाजवाब कैच, जोंटी रोड्स की दिलाई याद