in

विराट कोहली को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने नंबर 1, तोड़ा कोहली का यह रिकार्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच जीतकर 2-1 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

विराट कोहली और रोहित शर्मा आधुनिक समय के क्रिकेट के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई दिग्गजों के शानदार रिकॉर्ड तोड़े हैं और अपना नया रिकार्ड बनाया है। इन दोनों भारतीय टीम के बल्लेबाजों को भारतीय टीम का बैकबोन माना जाता है। अब इन दोनों बल्लेबाजों से आगामी एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जाएगी।

मंगलवार को खेले गए तीसरे टी-20 में रोहित शर्मा ने कोहली के रिकार्ड को बड़ी आसानी से तोड़ दिया। मैच में रोहित शर्मा एक चौका और एक छक्का लगाकर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हुए। उन्होंने किसी कप्तान द्वारा टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले रिकार्ड को तोड़ा है।

पीछे छूट गए कोहली 

मैच में रोहित ने पांच गेंदों पर केवल 11 रन बनाए थे। रोहित ने एक पुल शॉट लगाकर शानदार अंदाज में छक्का मारा था। इसी छक्के के साथ रोहित टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 60 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

हिटमैन रोहित ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। रोहित अब 60 छक्कों के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। जबकि कोहली के नाम 59 छक्के मारने का रिकार्ड है। वहीं, एमएस धोनी तीसरे स्थान के लिए 34 छक्कों के साथ लिस्ट में शामिल हैं।

तीसरे टी-20 में चोटिल हो गए थे रोहित 

बता दें कि रोहित शर्मा तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान ऑन-साइड पर एक आक्रामक शॉट खेलने का प्रयास करते हुए चोटिल हो गए हैं। उनकी हालत देखते हुए उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि वह 6 अगस्त होने वाले चौथे टी-20 तक फिट हो जाएंगे और टीम में वापसी करेंगे। उन्हें मेडिकल लगातार मॉनिटर कर रही है।

टी-20  में भारतीय कप्तानों (पुरुष) द्वारा सर्वाधिक छक्के:

60 – रोहित शर्मा

59 – विराट कोहली

34 – एमएस धोनी

बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 मैच में हराकर 2-1 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

डिओगो जोटा ने लिवरपूल के साथ एक नया अनुबंध किया साइन

Taliban at ACB headquarters

तालिबान ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया न्यौता तो फैन्स बोले- ‘नहीं, अभी और जीना है’