Advertisment

रोहित शर्मा ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, फैंस बोले- "धोनी भी नहीं कर सकते ये कारनामा!"

रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई बल्लेबाज महेला जयवर्धने का टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। कप्तान अब एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं 

author-image
Manoj Kumar
New Update
रोहित शर्मा Rohit Sharma IND vs WI:

Rohit Sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई बल्लेबाज महेला जयवर्धने का टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Advertisment

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 57 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थ। इस मौके पर उन्होंने महज 35 गेंदों में अर्धशतक जड़ा।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 57 रन बनाकर नया इतिहास रच दिया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 30 पारियों में दहाई का आंकड़ा पार किया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दुनिया के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं। इससे पहले यह विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के वरिष्ठ बल्लेबाज महेला जयवर्धने के नाम था। महेला जयवर्धने ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 29वीं पारी में दहाई का आंकड़ा पार किया था। रोहित शर्मा ने अब महेला जयवर्धने का ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कप्तान रोहित शर्मा एकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं

Advertisment

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 30 पारियों में दहाई का आंकड़ा पार किया है और कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 57 रन बनाए और यह उनके टेस्ट करियर का सबसे तेज अर्धशतक था। इससे पहले रोहित ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में 47 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। अब उस रिकॉर्ड को रोहित ने तोड़ दिया है।

सलामी बल्लेबाज रोहित का टेस्ट क्रिकेट में औसत 53.54 का है। आज वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी, जिससे मेजबान टीम को 365 रनों का लक्ष्य मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने 57 रन और इशान किशन ने 52 रन बनाए। इससे पहले भारत द्वारा दिए गए 438 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 255 रन ही बना सकी और 183 रनों से हार गई।

फैंस ने इस रिकार्ड को लेकर कुछ ऐसे दिया रिएक्शन

Advertisment

 

West Indies vs India Twitter Reactions India Cricket News Test cricket General News West Indies vs India 2023 Rohit Sharma