in

सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होना है।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को होना है और सभी बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सेमीफाइनल से दो दिन पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं। नेट में अभ्यास के दौरान गेंद उनके हाथ पर लगी है, जिसके बाद वह दर्द में दिखे। मेंटल कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन ने उनसे काफी देर बातचीत की और माना जा रहा है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।

दरअसल, अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा ने 150 की अधिक गति से फेंके जा रहे थ्रो डाउन के दौरान गेंद पर शॉर्ट आर्म पुल खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने अधिक उछाल ली। जिसके कारण वह शॉट से चूक गए और गेंद दाएं हाथ पर जाकर लग गई। दर्द से कराहते हुए रोहित शर्मा अभ्यास सत्र छोड़कर चले गए। उनके हाथ पर आइस पैक बांधा गया।

हालांकि, माना जा रहा है कि उनकी चोट की गंभीर नहीं है। भारतीय मेडिकल टीम उनके हेल्थ पर पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। अब यह देखा जाना बाकी है क्या रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलते हैं या नहीं ? टीम इंडिया उम्मीद कर रही होगी कि अंग्रेज टीम को हराकर वह फाइनल में जगह बनाए।

यहां देखें वीडियो

 

भारतीय टीम की बात करें तो टूर्नामेंट में उसने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने हर विभाग में अच्छा काम किया है। बल्लेबाजी में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अपनी छाप छोड़ी है, जबकि गेंदबाजी में युवा अर्शदीप सिंह और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार व मोहम्मद शमी ने प्रभावित किया है।

दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम की बात करें तो टूर्नामेंट में अपने पहले दो मुकाबले भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हारने के बाद 20-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के कगार पर खड़ी थी, लेकिन लगातार अपने तीन मैच जीतने और नीदरलैंड द्वारा साउथ अफ्रीका को मिली हार ने उन्हें सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया। बाबर आजम एंड कंपनी के पास अब टूर्नामेंट जीतने का अवसर है।पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा।

 

मोहम्मद रिजवान

‘इस लल्लू लाल पे तो बिना मतलब ही पैसे बर्बाद कर रही पाकिस्तान बोर्ड’ लड़के और लड़की में फर्क नहीं कर पाए मोहम्मद रिजवान

VIDEO : 20-20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने के लिए पाकिस्तानी फैन्स ने दिए बाबर आजम को सुझाव