in

फ्लोरिडा में भारतीय फैंस से मिले रोहित शर्मा, चौथे टी-20 मैच में जीत के बाद फैंस को दिया हाई-फाइव

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए चौथे टी-20 मैच को जीतकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद बाउन्ड्री के पास बैठे दर्शकों को हाई फाइव दिया। रोहित शर्मा के इस व्यवहार ने फैंस का दिल जीत लिया और सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हो रही है, क्योंकि ऐसा कम ही देखने को मिलता है की कोई कप्तान मैच जीतने के बाद दर्शकों के पास जाता है।

चौथे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया और भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। इसके बाद भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के तीन विकेट की बदौलत भारत ने चौथे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। वेस्टइंडीज की टीम 19.1 ओवर में 132 रनों पर सिमट गई। भारत ने इस मैच को 59 रनों से जीत लिया।

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज टीम के यूएस वीजा को लेकर काफी संदेह बना हुआ था। लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वीजा की समस्याओं को काफी परेशानी के बाद हल कर दिया। इसके साथ ही चौथे टी-20 मैच को देखने के लिए भारी भारतीय भीड़ देखी गई।

यहाँ देखें रोहित शर्मा को जीत के बाद दर्शकों से मिलते हुए 

जीत के बाद रोहित शर्मा ने टीम की मेहनत पर दिया बयान

रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया की भारतीय टीम को किन कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा। उन्होंने कहा कि,  “मुझे लगता है कि हमने अच्छा क्रिकेट खेला है। इन परिस्थितियों में इतना बड़ा रन बनाना आसान नहीं था लेकिन हमने अच्छी कोशिश की। हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर काफी विचार हुए और यह देखकर अच्छा लगा। पिच काफी धीमी थी जिसका हमारे गेंदबाजों ने अच्छा फायदा उठाया।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैंने सोचा था कि 190 रन एक अच्छा स्कोर था, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम जिस तरह की बल्लेबाजी करती है उसके सामने यह स्कोर कुछ भी नहीं। हमने बेहतरीन क्रिकेट खेला और इस मैच में जीत हासिल की। हमारे बल्लेबाजों ने काफी अच्छे तरीके से बल्लेबाजी की और गेंदबाजों ने भी अहम विकेट दिलाए और इन सबके कारण हम वेस्टइंडीज को रन बनाने से रोक पाए।”

ऋषभ पंत पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, जानें किस हरकत पर लगाई फटकार

CWG 2022 : FIH ने सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम की हार के दौरान हुए विवाद पर मांगी माफी