Advertisment

रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट से लिया संन्यास! हिटमैन ने बोर्ड को ऐसे बताया अपना फैसला

check out reports on rohit sharma retired from t20 international cricket: रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट से लिया संन्यास! हिटमैन ने बोर्ड को ऐसे बताया अपना फैसला यहां जानें?

author-image
Joseph T J
New Update
rohit sharma

rohit sharma retired from t20 international cricket

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पूरे टूर्नामेंट में सफलता हासिल करने वाली टीम इंडिया सिर्फ फाइनल में लड़खड़ा गई.

अब वर्ल्ड कप की हार के बाद क्या रोहित शर्मा सफेद गेंद यानी सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तान बने रहेंगे? ये सारे सवाल खड़े हो गए हैं. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति रोहित शर्मा के साथ सफेद गेंद की कप्तानी पर चर्चा करेगी.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा पहले ही चयनकर्ताओं को टी20 फॉर्मेट से दूर रहने के लिए कह चुके हैं. ऐसे में चयनकर्ता पिछले एक साल से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कप्तानी युवा खिलाड़ियों को दे रहे हैं. देखने वाली बात यह होगी कि क्या अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी यही फैसला जारी रहेगा या नहीं.

चूंकि टी20 के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, इसलिए चयनकर्ता अब रोहित के साथ वनडे प्रारूप की कप्तानी पर चर्चा कर सकते हैं।

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ''ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा 2025 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। लंबे फॉर्मेट के लिए नए नेता को तैयार करना इस एजेंडे का अहम हिस्सा है. "हार्दिक पंड्या की चोट को देखते हुए चयनकर्ता वनडे टीम के लिए नया कप्तान चुन सकते हैं।"

Rohit Sharma