Advertisment

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Rohit Sharma ( Image Credit: Twitter)

Rohit Sharma ( Image Credit: Twitter)

टीम इंडिया 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं। उनके स्थान पर भारत ए के कप्तान प्रियांक पांचाल को टीम शामिल किया गया है, जो दक्षिण अफ्रीका में पहले मौजूद हैं।

Advertisment

हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि रोहित शर्मा टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा को मुंबई में अभ्यास के दौरान चोट लगी। हाल ही में रोहित शर्मा को वनडे मैचों के लिए भारत का कप्तान बनाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा की चोट काफी गंभीर है और उनके मैदान पर वापस आने में कुछ समय लग सकता है।

 अभी आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद

हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। क्रिकबज ने टेस्ट सीरीज के रोहित शर्मा के अनुपलब्ध होने की पुष्टि की है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई द्वारा घोषणा किये जाने की उम्मीद है, लेकिन क्रिकबज इस बात की पुष्टि कर सकता है कि रोहित शर्मा 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

Advertisment

रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल शामिल

प्रियांक पांचाल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज में अच्छी फॉर्म में थे और उन्होंने 40 की औसत से 140 रन बनाए। घरेलू क्रिकेट में उनके 7000 से अधिक रन हैं। उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भारतीय टीम में दो विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं। जरूरत पड़ने पर हनुमा विहारी को ओपनिंग कराया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रहा है।

भारत की मौजूदा टेस्ट टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

Test cricket Cricket News India General News Rohit Sharma South Africa South Africa vs India