in

रोहित शर्मा ने राजस्थान के खिलाफ मैच में पहने खास जूते, दिया पर्यावरण से जुड़ा संदेश

शर्मा ने अपने जन्मदिन पर एक खास मुहीम से जुड़ा संदेश देना चाहा।

Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा न सिर्फ मैदान पर बल्कि उसके बाहर भी प्रेरणादायक काम करते रहते हैं। इन्हीं में से एक उनका पर्यावरण के लिए मुहीम से जुड़ना है जिसके बारे में वो अक्सर अपने सोशल मीडिया पेज से जानकारी साझा करते रहते हैं। अब रोहित ने इस मुद्दे को बड़े स्तर तक पहुंचाने के लिए इंडियन टी-20 लीग में 30 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ मैच में खास जूते पहने।

रोहित शर्मा ने खास जूते पहनकर दिया संदेश

जिस दिन राजस्थान के खिलाफ मैच था, उसी दिन रोहित का जन्मदिन भी था। अपने इस खास दिन को और स्पेशल बनाने के लिए हिटमैन ने ‘प्लास्टिक कचरा खत्म करो’ और ‘समुद्री जीवन बचाओ’ नाम की दो मुहीम को सबके सामने रखने के लिए अलग प्रकार के जूते पहने। इसमें अनोखे डिज़ाइन में कछुए को समुद्र के पानी में तैरता हुआ दिखाया गया था, साथ ही उसपर ‘एंड प्लास्टिक वेस्ट’ भी लिखा था।

यह इस सीजन तीसरा मौका था जब शर्मा ने इस मुहीम का समर्थन करते हुए मैदान पर कदम रखा। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ मैच में मुंबई के कप्तान ने तीन स्ट्राइप वाले जूते पहनकर इसी संदेश को सामने रखा था। वहीं, रोहित ने इंस्टाग्राम पर जूते की तस्वीरें पोस्ट कीं और मैसेज लिखा, “महासागर मेरी पसंदीदा जगह है। ऐसी जगह कोई और नहीं है और इसे संरक्षित किया जाना चाहिए।”

उन्होंने आगे लिखा, “इसके लिए सबसे बड़ा खतरा प्लास्टिक है! यह है हमारे महासागरों को प्रदूषित कर रहा है और इससे केवल समुद्री जीवन प्रभावित नहीं हुआ है। हमारी भलाई हमारे महासागरों पर निर्भर है। महासागर नहीं होंगे, तो मानव जीवन भी नहीं होगा। इसके बचाव के लिए समुद्र में कचरा ना फेंककर और अपने आसपास के लोगों को ऐसा करने से रोककर सबसे छोटा और सबसे प्रभावी कदम उठा सकते हैं।”

ये रहा रोहित का वो पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

हिटमैन रहे विफल लेकिन मुंबई का जीत का खाता खुला

बात अगर मैदानी मुकाबले की करें तो कप्तान रोहित शर्मा अपने जन्मदिन पर भी विफल रहे और मात्र दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, मुंबई के लिए यह मैच राहत की खबर लेकर आया क्योंकि टीम को इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत नसीब हुई। जोस बटलर के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान ने 158 रन बनाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने मुंबई का जीत का खाता खुलवा दिया।

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: रोहित शर्मा को जन्मदिन पर मिला जीत का तोहफा, मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

Paul Pogba, Mino Raiola, Erling Haaland. (Photo Source: Twitter)

पॉल पोगबा, अर्लिंग हालैंड समेत दिग्गज फुटबॉलरों के एजेंट मिनो रायोला का हुआ निधन