in

धक्के मारकर टीम से निकाले जाएंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़, बोर्ड ने बुलाई बड़ी मीटिंग

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की है कि, “हम रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ को एक बैठक के लिए बुला रहे हैं।

Virat Kohli, ROHIT, RAHUL DRAVID
Virat Kohli, ROHIT, RAHUL DRAVID (Image Source: Twitter)

इंडियन क्रिकेट बोर्ड 20-20 वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन और टूर्नामेंट से बाहर होने पर बेहद हैरान और नाराज है। दरअसल, भारतीय टीम हर द्विपक्षीय सीरीज में जीत हासिल कर रही थी और वर्ल्ड कप में भी शानदार फॉर्म में होने के बाद इंग्लैंड से उन्हें एक शर्मनाक हार मिली।

ऐसे में बोर्ड के शीर्ष अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए यह बात कही है कि वह कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को परफॉरमेंस रिव्यू मीटिंग के लिए बुलाया गया है। यह बैठक इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सचिव द्वारा बुलाई गई है और इस मीटिंग में टीम में बेहद ही खराब और शर्मनाक प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की है कि, “हम उन्हें एक बैठक के लिए बुला रहे हैं। सेमीफ़ाइनल में जो हुआ उससे हम हैरान हैं, जाहिर है की हमें बदलाव की जरूरत है। लेकिन उनका पक्ष सुने बिना कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। रोहित, राहुल, विराट के इनपुट लिए जाएंगे और भारतीय टी-20 टीम के लिए भविष्य की कार्रवाई की जाएगी”

इनसाइडस्पोर्ट को मिली जानकारी के अनुसार, इंडियन क्रिकेट बोर्ड चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति के प्रदर्शन से खुश नहीं है। इसलिए उनके प्रदर्शन की भी समीक्षा की जाएगी और निश्चित तौर पर चेतन को बदला जाना तय है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन को भी परफॉर्मेंस रिव्यू मीटिंग के लिए बुलाया गया है या नहीं।

मीटिंग में उठाए जाएंगे बड़े कदम

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा है कि, उन्हें खिलाड़ियों की नहीं बल्कि टीम इंडिया की चिंता है। जानें किस मुद्दे पर मीटिंग में होगी बात:-

  • 20-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की औसत आयु 30.6 थी, जिससे वे टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज स्क्वाड थी। 
  • 37 साल की उम्र में विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे और उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जरूर खेला है।
  • आर अश्विन एक और ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टी 20 टीम में जगह न मिलने की पूरी संभावना है।
  • रोहित शर्मा (35), विराट कोहली (33), भुवनेश्वर कुमार (32), मोहम्मद शमी भी टीम से बाहर हो सकते हैं। 
बता दें कि, हार्दिक पांड्या अगले हफ्ते न्यूजीलैंड में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे। उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में भारत के अगले कप्तान के रूप में तैयार किए जाने की संभावना है।
अथिया शेट्टी केएल राहुल

‘पहले तो ये गर्लफ्रेंड को ले जाना बंद करे’ वर्ल्ड कप के दौरान अथिया शेट्टी के साथ रहने पर केएल राहुल बड़ी मुसीबत में

Sunil Gavaskar

अगर हम मैच जीत जाते तो कोई सवाल नहीं उठाता : सुनील गावस्कर