Advertisment

रोहित शर्मा, विराट कोहली ने मांगी माफी, वर्ल्ड कप फाइनल में हार की असली वजह बताई! वीडियो वायरल ?

रोहित शर्मा और विराट कोहली के भावनात्मक संदेशों के दोनों वीडियो पुराने हैं और इन वीडियो का हाल ही में विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार से कोई संबंध नहीं है।

author-image
Joseph T J
New Update
VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA VIRAL VIDEO

VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA VIRAL VIDEO: विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार से 140 करोड़ भारतीयों का दिल टूट गया। कप्तान रोहित शर्मा, किंग कोहली और भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मैदान पर थका हुआ देखना सभी के लिए भावुक पल था. अब कुछ दिनों बाद रोहित शर्मा और कोहली का नया वीडियो चर्चा में है. इसमें रोहित और कोहली भारतीय फैंस से माफी मांगते नजर आ रहे हैं. वर्ल्ड कप में भारत की ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद ये वीडियो वायरल हो रहा है, लेकिन लाइटहाउस जर्नलिज्म ने इस वीडियो की एक बात से कई लोगों का ध्यान खींचा है.

क्या हो रहा है वायरल?

यूट्यूब चैनल 'क्रिक7 वीडियोज' ने रोहित शर्मा का एक वायरल वीडियो शेयर किया , इस वीडियो को एक दिन के अंदर करीब 37 लाख व्यूज मिले.

अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल भी वायरल वीडियो शेयर कर रहे हैं.

एक अन्य वीडियो में विराट कोहली का एक भावनात्मक संदेश है, जिसे यूट्यूब चैनल 'द क्रिकेट चस्का' ने साझा किया है।

जाँच पड़ताल:

हमने इन दोनों वीडियो का स्क्रीन कैप्चर किया और उन पर रिवर्स इमेज सर्च करके जांच शुरू की। हमने रोहित शर्मा के वीडियो के स्क्रीन ग्रैब पर यांडेक्स सर्च किया। पता चला कि ये रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच हुए एक वीडियो इंटरव्यू का वीडियो है. फिर जैसे ही हमने गूगल पर कीवर्ड सर्च किया तो हमें इंटरव्यू का असली वीडियो मिल गया।

यह वीडियो तीन साल पहले एनटीवी स्पोर्ट्स पर अपलोड किया गया था. आठवें मिनट में आप वायरल वीडियो देखेंगे। हमें सुरेश रैना का एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी मिला जहां उन्होंने रोहित शर्मा के साथ इंस्टा लाइव की घोषणा की थी।

यही प्रोसेस हमने विराट कोहली के वीडियो के लिए भी किया. वीडियो को InVid टूल पर अपलोड करने के बाद कुछ कीफ्रेम मिले और हमने उन पर रिवर्स इमेज सर्च किया। हमें विराट कोहली द्वारा अपने एक्स (ट्विटर) प्रोफ़ाइल पर अपलोड किया गया एक वीडियो मिला।

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के बाद विराट कोहली ने 24 मई 2018 को अपनी प्रोफाइल पर एक वीडियो शेयर किया था।

निष्कर्ष: रोहित शर्मा और विराट कोहली के भावनात्मक संदेशों के दोनों वीडियो पुराने हैं और इन वीडियो का हाल ही में विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार से कोई संबंध नहीं है।

ODI World Cup 2023 FINAL