Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से रोहित शर्मा-विराट कोहली ने नाम लिया वापस!

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से रोहित शर्मा-विराट कोहली ने नाम लिया वापस! जानें पूरा मामला?

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli and Rohit Sharma

Rohit Sharma-Virat Kohli withdrew from T20 World Cup 2024!

Rohit Sharma-Virat Kohli : इस साल के टी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा की उपलब्धता अभी भी चर्चा का विषय बनी हुई है और चयन समिति इस संबंध में इन दोनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने सख्ती शुरू कर दी है। संभावना है कि चयन समिति कोहली और शर्मा से चर्चा के बाद ही अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी.

Advertisment

इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का यह आखिरी दौरा है. उसके बाद भारत में सिर्फ टेस्ट और 'आईपीएल' ही होंगे. ऐसे में अगर कोहली और रोहित विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं तो चयन समिति उन्हें इस सीरीज के लिए चुनने की सोच रही है. कोहली और रोहित दोनों ने नवंबर 2022 के बाद से एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। अगर दोनों विश्व कप में खेलने जा रहे हैं तो ऐसी राय है कि वे अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में अभ्यास कर सकते हैं।

चयन समिति के दो सदस्य शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अगरकर भी उनसे मिलने आएंगे. ये तिकड़ी संयुक्त रूप से टीम के कोच राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ चर्चा करेगी और उसके बाद ही अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का फैसला करेगी।

इस साल संन्यास ले सकते हैं विराट कोहली-रोहित शर्मा

क्रिकेट की दुनिया में 2023 का साल बेहद ही शानदार रहा है। दर्शकों को एक से बढ़कर एक मैच और खिलाड़ियों की जबरदस्त प्रदर्शन देखने का मौका मिला। कुछ खिलाड़ी अपने करियर के पीक पर थे तो कुछ अपनी फॉर्म के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, जैसे बाबर आजम। लेकिन क्या आप जानते हैं की साल 2024 की शुरुआत के बाद कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका यह आखिरी साल होगा। 

आप सोच रहे होंगे आखिर वह कौन से खिलाड़ी होंगे जो 2024 में संन्यास ले लेंगे और क्रिकेट जगत को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे। इस आर्टिकल में हम आपको उन क्रिकेट खिलाड़ियों की बात करेंगे तो साल 2024 में संन्यास ले लेंगे। लिंक पर क्लिक कर देखें नाम 

Virat Kohli