in

रोहित शर्मा की उलटी गिनती शुरू, कप्तानी से हटाने के लिए बोर्ड रच रही बड़ी साजिश?

भारतीय टीम आज (2 नवंबर) को बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ेंगी और दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद ही अहम रहने वाला है। 

रोहित शर्मा (rohit sharma )
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा और टीम वर्तमान में चल रहे 20-20 विश्व कप 2022 खेलने में व्यस्त हैं। अब तक, भारत टूर्नामेंट में तीन में से दो गेम जीतने में सफल रहा है। हालांकि, पहले ऐसी खबरें थीं कि सीनियर खिलाड़ियों को विश्व कप के बाद टी-20 फॉर्मेट से बाहर निकलने के लिए कहा जाएगा।

यहां तक ​​कि, कई रिपोर्टें यह भी थीं कि भारत में साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। अब, इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आकर टीम इंडिया के भविष्य पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में भी खोला।

“हमें रोहित को धीरे-धीरे कप्तानी से बाहर करना होगा” : इंडियन क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी

इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए, वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, “ऐसा नहीं है कि उन्हें एक फॉर्मेट को छोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। लेकिन आपको यह समझना होगा कि उनकी उम्र 30 के करीब है और भारत के लिए वह दो बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। बड़ी सीरीज और बड़े टूर्नामेंट के लिए उन्हें लगातार आराम और रोटेट करने की जरूरत होती है। लेकिन एक कप्तान को कई बार रोटेट नहीं किया जा सकता। टी-20 को फोकस में न रखते हुए  हमें रोहित शर्मा को धीरे-धीरे बाहर करना होगा। जब तक हार्दिक पांडया, केएल राहुल या ऋषभ जैसा कोई खिलाड़ी कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो।”

रोहित शर्मा की जगह किसे मिलेगी कप्तानी

उन्होंने आगे कहा कि,  “हार्दिक और ऋषभ दोनों ने कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों इंडियन टी-20 लीग में कप्तान हैं और उनके पास खुद को साबित करने के लिए काफी समय है। हार्दिक इंडियन टी-20 लीग में पहले ही अपनी काबिलीयत साबित कर चुके हैं। लेकिन केएल भी उस जगह पर हैं और वह रोहित और विराट के साथ भी सीख रहे हैं। लेकिन कप्तानी में बदलाव को लेकर ये सारी बातें साल 2023 विश्व कप के बाद ही की जाएंगी।”

भारतीय टीम आज (2 नवंबर) को बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ेंगी और दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद ही अहम रहने वाला है।

एमएस धोनी (dhoni)

एमएस धोनी की किस गलती के कारण भारतीय टीम मुसीबत में, जानें पूर्व कप्तान पर क्या हैं आरोप?

फखर जमान

बड़ी खबर! पाकिस्तान को बड़ा झटका, टीम का यह स्टार बल्लेबाज हुआ बुरी तरह चोटिल