in

अलविदा! आखिरी टेस्ट में रॉस टेलर इतने भावुक हुए कि आंखों से आंसू निकल आए

रॉस टेलर ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला।

Ross Taylor
Ross Taylor

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रॉस टेलर ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। टेलर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 28 रन बनाए। जब वह अपने अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे तो उन्हें बांग्लादेशी टीम की ओर से गॉर्ड ऑफ ऑनर मिला। वहीं टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड के राष्ट्रगान के दौरान रॉस टेलर इतने भावुक हो गए कि उनके आंखों से आंसू निकल आए।

 

रॉस टेलर ने किया संन्यास का ऐलान

इससे पहले न्यूजीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले से सबको चौंका दिया। उन्होंने आज ऐलान किया कि वह अगले साल होम समर के बाद अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। अनुभवी क्रिकेटर ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेला। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में आखिरी बार क्रिकेट के मैदान में नजर आयेंगे।

रॉस टेलर ने अपने संन्यास लेने की जानकारी ट्विटर पर दी थी और कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 सालों तक न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए गर्व की बात है। समर्थन करने के लिए सभी को धन्यवाद।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं। होम समर के समापन पर बांग्लादेश के खिलाफ दो और टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैच के बाद संन्यास ले लूंगा। 17 साल के करियर में समर्थन के लिए धन्यवाद करता हूं। देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है।’

 

न्यूजीलैंड का 112 टेस्ट मैचों में किया प्रतिनिधित्व

टेलर ने 2007 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट मैच खेले हैं और 7,684 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। वह ब्लैककैप की उस टीम का भी हिस्सा थे, जिसने पिछले साल भारत के खिलाफ पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीता था।

इससे पहले दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 117 रन से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। इससे पहले बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए डेवॉन कॉनवे को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

Hardik Pandya

Indian T20 League : अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya (Image Credit- Instagram)

फैशन के साथ फिटनेस पर ध्यान दे रहे हार्दिक पांड्या