in

‘विराट’ सेना के आगे ढेर हुई मुंबई इंडियंस, मुकाबले में 54 रन से हारा

आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से मात दी।

Image Credit- IPL/BCCI
Image Credit- IPL/BCCI

आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से मात दी है। आरसीबी की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने हैट्रिक समेत चार विकेट लिए। आरसीबी के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस  बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी और रोहित व डी कॉक के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 18.1 ओवर में 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी।

आरसीबी ने बनाये 165 रन

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसलिए बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (0) दूसरे ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गये। विराट कोहली आज अच्छ टच में दिखे और उन्होंने 51 रन की शानदार पारी खेली। कोहली ने टी20 में अपने 10 हजार रन भी पूरे किये। आरसीबी को केएस भारत (32) के रूप में दूसरा झटका लगा।

मुंबई को तीसरी सफलता 16वें ओवर में मिली। कप्तान कोहली (51) रन बनाकर एडम मिल्ने का शिकार हुए। इसके बाद मैक्सवेल (56) और डिलिवियर्स (11) रन बनाकर 19वें ओवर में आउट हो गये। दोनों को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन भेजा। आरसीबी ने 20 ओवर में 165 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई के लिए बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम हुई ढेर

टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की। मुंबई को 57 के स्कोर पर पहला झटका लगा और डी कॉक ( 24) रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद मुंबई का दूसरा विकेट रोहित शर्मा (43) के रूप में गिरा।

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मुंबई का कोई बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं सका। मुंबई का कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक छू नहीं पाया और पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया

आईपीएल 2021 के 38वें मैच में रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हरा दिया। इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये। जवाब में चेन्नई की टीम ने 172 रन बनाकर मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया।

कोलकाता की ओर से पारी की शुरुआत शुभगन गिल और वेंकटेश अय्यर ने की। शुभगन गिल (9) रन और कोलकाता के लिए पिछले मैच में हीरो रहे वेंकटेश अय्यर (18) रन बनाकर जल्द ही आउट हो गये। राहुल त्रिपाठी ने कुछ शानदार शॉट्स खेले और 33 गेंदों पर 45 रन बनाये। कप्तान मोर्गन (8) रन, नीतिश राणा (37) रन नाबाद, रसेल (20) रन, कार्तिक (26) रन की मदद से कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाये। सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिये।

टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन बनाकर मैच लिया। सीएसके के लिए रितुराज गायकवाड़ (40) रन, फाफ डु प्लेसिस (43) रन, मोइन अली (32) ने शुरुआत में अच्छी पारी खेली। मीडिल ओवरों में सीएसके की टीम लड़खड़ाई, लेकिन अंत में रविंद्र जडेजा (22) ने उपयोगी पारी खेली। शार्दुल ठाकुर (3) रन और दीपक चाहर (1) रन बनाकर नाबाद रहे।

(Photo via Getty Images)

ईपीएल के पांचवें मैच में भैरहवा ग्लेडियेटर्स और चितवन टाइगर्स के बीच होगी टक्कर

Indian men's football team

सैफ चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का हुआ ऐलान