Advertisment

रोमांचक मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया, भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

आरसीबी के लिए श्रीकर भरत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को 7 विकेट से जीत दिलाई।

author-image
Justin Joseph
New Update
Image Credit- IPL/BCCI

Image Credit- IPL/BCCI

आईपीएल के 56वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने 165 रन के लक्ष्य को 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर हासिल किया। आरसीबी के लिए श्रीकर भरत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को 7 विकेट से जीत दिलाई। भरत ने नाबाद 78 रन बनाये। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी 51 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं आज के दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों से हरा दिया, लेकिन वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है।

Advertisment

श्रीकर भरत ने लगाया आखिरी गेंद पर छक्का

आईपीएल के 56वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। दोनों टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (48) और शिखर धवन (43) रन की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाये। बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने श्रीकर भरत और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार पारी की बदौलत रोमांचक मुकाबले में 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। आरसीबी के लिए श्रीकर भरत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई। श्रीकर ने नाबाद 78 रन बनाये, जबकि न मैक्सवेल ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली।

Advertisment

मुंबई ने बनाया विशाल स्कोर

वहीं आईपीएल के 55वें मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने धुआंधर पारी खेलते हुए 4 ओवर में मुंबई का स्कोर 50 रन के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद ईशान किसान ने मात्र 16 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ दिया, लेकिन 80 रन के स्कोर पर मुंबई का पहला विकेट गिरा। कप्तान रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि मुंबई की टीम रूकी नहीं और आठवें ओवर में 100 रन का स्कोर पार कर लिया।

एक ओर से ईशान किशन ने हैदराबाद के गेंदबाजों की पिटाई करना जारी रखा। इस बीच 113 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या आउट हो गये। टीम का स्कोर 124 तक पहुंचा था कि ईशान किशन के पारी का अंत हो गया। उन्होंने 32 गेंदों में 84 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद कायरन पोलार्ड 13 रन बनाकर जल्दी आउट हो गये। ईशान किशन के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 40 गेंदों में 82 रन की तूफानी पारी खेली। इस प्रकार मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 235 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

42 रनों से हार गई हैदराबाद

टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स ने भी पलटवार करते हुए तेज शुरुआत की। जेसन रॉय और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। जेसन रॉय 21 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अभिषेक शर्मा 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद मनीष पांडे और मोहम्मद नबी ने पारी संभाला, लेकिन 97 रन पर मोहम्मद नबी (3) आउट हो गये। अब्दुल समद (2) भी जल्द आउट हो गये। इसके बाद मनीष पांडे और प्रियम गर्ग के अलावा कोई और बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सका। अंत में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बना सकी और मुकाबला 42 रन से हार गई।

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News Cricket News Bangalore Delhi T20-2021 Rohit Sharma