in

आरपी सिंह की नजर में यह भारतीय बल्लेबाज है लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर

दिनेश कार्तिक ने 13 मैचों में 192 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं।

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)
Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंग्लिश क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन के लिए मेगा नीलामी में पंजाब फ्रेंचाइजी ने काफी दिलचस्पी दिखाई थी और अंत में अपने दल में शामिल करने में सफल रही। वह इंडियन टी-20 लीग 2022 संस्करण में फ्रेंचाइजी के उम्मीद पर अब तक खरे उतरे हैं। उन्होंने मध्यक्रम में पंजाब के लिए कई सनसनीखेज पारियां खेली हैं। वह इस सीजन पंजाब की ओर से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

लिविंगस्टोन ने अब तक खेले गए 12 मैचों में 35 की औसत और 180.75 के स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं। शुक्रवार को बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी लिविंगस्टोन ने 70 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसकी मदद से पंजाब ने 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। रनों की पीछा करने के दौरान बैंगलोर की टीम 155 रन ही बना सकी और 54 रन से मैच हार गई।

दूसरी तरफ बैंगलोर के लिए दिनेश कार्तिक इस सीजन एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में उभरे हैं। हालांकि, शुक्रवार को पंजाब के खिलाफ रन बनाने में नाकाम रहे थे। फिर भी दिनेश कार्तिक बैंगलोर के लिए शानदार रहे हैं और उन्होंने इस सीजन के अधिकांश मैचों में फिनिशर के रूप में शानदार काम किया है।

लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक में कौन बेहतर फिनिशर?

हाल ही में आरपी सिंह ने दिनेश कार्तिक और लियाम लिविंगस्टोन के बीच मौजूदा इंडियन टी-20 लीग में प्रदर्शन की तुलना की। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि दिनेश कार्तिक इंडियन टी-20 लीग 2022 में लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर रहे हैं।

उन्होंने कहा, दिनेश कार्तिक अंडर-19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। मुस्कुराते हुए कहा वह तब भी रन आउट हो जाते थे, उनमें कोई बदलाव नहीं है। जब भी वह बहुत ज्यादा सोचते हैं तो उनसे गलती हो जाती है। वह इस तरह के कैरेक्टर हैं। उन्हें सोचने के लिए कम समय दें तो वह वास्तव में अच्छा करेंगे। जब वह जानते हैं कि उन्हें शेष 20 गेंदों में से 10 खेलना है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।

उन्होंने कहा, वह सोचते हैं कि उन्हें यह करना होगा और जब भी गेंद उनके रडार में होगी वह हिट करेंगे। यह आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जानेंगे। वह इतनी बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। और अगर आप कार्तिक की तुलना लियाम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि उनके पास काफी अनुभव है, क्योंकि उन्होंने बहुत सारी पारियां खेली हैं और अपनी टीम को मैच जिताए हैं।

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-63 प्रिव्यू, डबल हेडर में रविवार को एक-दूसरे से भिड़ेंगे लखनऊ और राजस्थान

Shikhar Dhawan and Hardik Pandya (Image Credit- Twitter)

दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज के लिए शिखर धवन या हार्दिक पांड्या को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान