in

“मोटा भाई आज SCRIPT मजेदार नहीं थी” राजस्थान-गुजरात की मैच के बाद आई MEMES की बाढ़

हार्दिक पांडया ने 260 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 15 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली।  

RR vs GT

RR vs GT: आईपीएल (IPL) 2023 का 48वां मुकाबला आज 5 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया। गुजरात ने आज का मुकाबला 9 विकेट से जीतकर पॉइंट्स टेबल में अपना नंबर 1 का स्थान बरकरार रखा है। टीम ने 7 मुकाबले जीतकर 14 अंक अर्जित किए हैं। वहीं, राजस्थान की टीम खेले गए 10 मैचों में 5 जीत के साथ 10 पॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर ही मौजूद है।

दोनों टीमों अब तक IPL में 5 चार मैचों में एक दूसरे का सामना कर चुकी है। जिसमें हार्दिक पांड्या की टीम ने 4 बार मुकाबला जीता है तो वहीं, राजस्थान की टीम सिर्फ 1 बार जीत हासिल कर पाई है। आज के मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम ने टॉस जीता और अपने होमग्राउंड में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी RR की टीम 118 रन बकार 18वें ओवर में ढेर हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाया। उन्होंने 20 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था। संजू के बाद टीम में ट्रेंट बोल्ट ने 15 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 14 रन ही बना पाए। गुजरात के लिए राशिद खान ने कमाल की बालेबाजी की और अपने 4 ओवर के कोटे में 14 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, नूर अहमद ने भी अपने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

RR vs GT: गुजरात की बल्लेबाजी में दिखा क्लास

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 13.5 ओवर में ही 119 रन बनाए और 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। टीम की तरफ से रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी देखने को मिली। टीम ने पहला विकेट शुभमन गिल  के रूप में खोया। वह चहल की गेंद का शिकार हुए और संजू सैमसन ने विकेट से पीछे से उन्हें 36 रनों के स्कोर पर स्टंप आउट किया। दोनों बल्लेबाजों की पार्टनरशिप बेहद ही कमाल  की रही। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांडया ने रिद्धिमान साहा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 14 वें ओवर में 119 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। रिद्धिमान साहा ने 34 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं, हार्दिक पांडया ने 260 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 15 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली।

आइए देखें राजस्थान की हार पर फैंस का रिएक्शन

 

Rishabh Pant. (Image Source: Twitter)

VIDEO: एक्सीडेंट के बाद तेजी से रिकवरी कर रहे हैं ऋषभ पंत, पहली बार बिना सहारे के चलते आए नजर

Karun Nair Replaces KL Rahul in IPL 2023 (Pic Source-Twitter)

लखनऊ ने केएल राहुल की जगह इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम में किया शामिल, भारत के लिए जड़ चुका है तिहरा शतक