Advertisment

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेटों से दी करारी शिकस्त, फैंस बोले "पाकिस्तान से तो अच्छी खेली अफगान टीम"

author-image
Joseph T J
New Update
South Africa defeated Afghanistan by 5 wickets

South Africa defeated Afghanistan by 5 wickets

SA vs AFG: जारी वनडे वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला अहमदाबाद में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 5 विकेटों से करारी शिकस्त दी। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान का आधिकारिक रूप से वर्ल्ड कप सफर समाप्त हो गया है। वहीं साउथ अफ्रीका 9 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है। 

Advertisment

जीत के साथ किया साउथ अफ्रीका ने आखिरी लीग मुकाबले का अंत 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और निर्धारित 50 ओवरों में 244 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से  ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

साउथ अफ्रीका की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए गेराल्ड कोएत्जी को सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा लुंगी एंगीडी व केशव महाराज को 2-2 विकेट मिले। साथ ही एंडिले फेलुकवायो 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Advertisment

जवाब में साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो एक समय उसकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई, लेकिन अंत में एंडिले फेलुकवायो के नाबाद 39 रनों की पारी और रासी वान डर दुसौं की 76 रनों की नाबाद शानदार पारी की बदौलत साउथ अफ्रीकी  टीम ने इस टारगेट को 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

मैच में अफगानिस्तान के स्पिनरों ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। वहीं अनुभवी मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। और मुजीब उर रहमान को 1 विकेट मिला।

 

Advertisment

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

South Africa defeated Afghanistan by 5 wickets Afghanistan