in

एशिया कप 2022 की टीम में शमी कि जगह आवेश खान को शामिल किए जानें पर सबा करीम ने चयनकर्ताओं की तारीफ की

“मेरे ख्याल से आवेश खान जैसे युवा खिलाड़ियों को आप बीच में नहीं छोड़ सकते हैं” करीम

Avesh Khan. (Photo Source: BCCI)
Avesh Khan. (Photo Source: BCCI)

पूर्व भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता सबा करीम ने कहा है कि वह एशिया कप के लिए टीम में चयन समिति की पसंद से बेहद खुश हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एशिया कप टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई। हालांकि जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट के कारण आराम दिया गया है। और भारतीय तेज गेंदबाजों की कमान अनुभवी और स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथों में दी है।

टीम में अवेश खान और रविचंद्रन अश्विन को शामिल करने पर लोग हैरान हैं। भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह यह दो गेंदबाज ही भारत के लिए तेज गेंदबाजी में दो विकल्प हैं। टीम सिर्फ स्पिन गेंदबाजों से भारी हुई है, जिसमें युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा शामिल हैं।

करीम ने स्पोर्ट्स 18 शो में कहा कि, “यह एक कठिन काम है और जिस तरह से मौजूदा चयन समिति ने एशिया कप के लिए टीम का चयन किया है उससे मैं खुश हूं।”

आप युवा गेंदबाजों को ऐसे बीच में नहीं छोड़ सकते हैं: सबा करीम

भारतीय बोर्ड के द्वारा टीम की घोषणा के बाद कई फैंस का मानना है कि आवेश की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। क्योंकि शमी ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। आवेश ने अब तक 13 टी-20 मैचों में 31.81 की औसत और 8.67 की खराब इकॉनमी रेट से केवल 11 विकेट लिए हैं।  वहीं, दूसरी ओर शमी ने 20 विकेट के साथ इंडियन टी-20 लीग 2022 के सीजन में गुजरात टाइटंस को जीत भी दिलाई थी। करीम का मानना ​​है कि टीम के चयनकर्ता शमी के मौजूदा फॉर्म के बावजूद युवाओं के साथ तालमेल बिठाना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि जब आपने एक बार आवेश खान जैसे युवाओं में निवेश किया है तब आपको उन्हें थोड़े मौके देकर बीच मझधार में नहीं छोड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने भविष्य को सोच कर कई युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।”

बता दें कि इस समय मोहम्मद शमी का फॉर्म काफी अच्छा चल रहा है और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था।”

Andre Russell

‘मैं चुप रहने वाला हूं’ – आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज प्रबंधन पर किया पलटवार, जानें क्या हुआ बवाल?

Kieron Pollard (Image source: Twitter)

यूएई की टी-20 लीग के लिए मुंबई इंडियंस ने किया अपनी टीम MI एमिरेट्स का ऐलान, पोलार्ड सहित यह खिलाड़ी टीम का हिस्सा