in

इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने सचिन तेंदुलकर का किया अपमान तो फैन्स ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सचिन तेंदुलकर ने रविवार 24 अप्रैल को अपना 49वां जन्मदिन मनाया।

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 24 अप्रैल को अपना 49वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर क्रिकेट बिरादरी के साथ दुनियाभर के प्रशंसकों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने भी तेंदुलकर के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी। हालांकि बार्मी आर्मी ने सचिन की जो तस्वीर पोस्ट की उसको लेकर वह प्रशंसकों के निशाने पर आ गए।

दरअसल बार्मी आर्मी ने सचिन तेंदुलकर की जो तस्वीर पोस्ट की उसमें वह आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को बैकग्राउंड में जश्न मनाते देखा गया। इसको लेकर प्रशंसक भड़क गए और तस्वीर को अपमान करने वाला बताया। प्रशंसकों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उन्हें ट्रोल करना शुरू किया।

प्रशंसकों ने किया बुरी तरह ट्रोल

एक प्रशंसक ने ट्वीट किया और लिखा, इंग्लैंड के खिलाड़ी खुद पर्याप्त रन नहीं बना सकते, जितना तेंदुलकर अपने समय में अकेले बना देते थे। वहीं दूसरे प्रशंसक ने लिखा, आपका कोई भी खिलाड़ी तेंदुलकर की बराबरी नहीं कर सकता। जब प्रदर्शन की बात आती है तो आप हमारे किसी खिलाड़ी को नहीं हरा सकते।

एक प्रशंसक ने लिखा, 10 साल पहले संन्यास लेने वाले खिलाड़ी को ट्रोल करने की कोशिश करना थोड़ा अजीब है ना? वहीं अन्य प्रशंसक ने लिखा, 2019 WC फाइनल में अपने 12वें इंग्लिश खिलाड़ी को कम से कम जन्मदिन की शुभकामनाएं दे दें। जन्मदिन मुबारक हो कुमार धर्मसेना। इसके अलावा भी अन्य यूजर्स ने भी ट्वीट करते हुए बर्मी आर्मी को बुरी तरह ट्रोल किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए 34000 से अधिक रन

बता दें कि रिकॉर्ड के मामले में सचिन तेंदुलकर हर दूसरे क्रिकेटर से काफी आगे हैं और उनके करीब पहुंचना शायद कभी भी आसान न हो। उन्होंने सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 664 मैच खेले हैं और 34000 से अधिक रन बनाए हैं।वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में 200 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ही थे। भारतीय क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिए भारत के सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न से उन्हें 2014 में सम्मानित किया गया।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

RR vs RCB (Image Credit- IPL/BCCI)

मैच-39 प्रिव्यू, बैंगलोर से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी राजस्थान, जानिए हेड-टू-हेड रिकॉर्ड व अन्य जानकारियां

Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

लगातार 8 हार के बाद रोहित शर्मा ने किया भावुक पोस्ट, कहा- हमने अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया