in

20-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को किया ट्रोल

नीदरलैंड्स के खिलाफ हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Sachin Tendulkar ( Image Credit: Twitter)
Sachin Tendulkar ( Image Credit: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार 6 नवंबर का दिन क्रिकेट जगत के लिए सबसे रोमांचक और चौंकाने वाला रहा। दिन की शुरुआत एक बड़े उलटफेर के साथ हुई, जब नीदरलैंड ने अपने आखिरी मैच में पावरफुल दक्षिण अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस प्रकार प्रोटियाज का एक बार फिर खिताब जीतने का सपना टूट गया।

बड़े टूर्नामेंट के दौरान महत्वपूर्ण मैचों में दक्षिण अफ्रीका का एक फिर इस तरह से फेल होना, उनके ‘चोकर्स’ के ठप्पे को सही साबित कर दिया। मैच के समाप्त होने के बाद और नीदरलैंड की इस अप्रत्याशित जीत ने पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट जानकारों को अपनी प्रतिक्रिया देने को मजबूर किया।

इसी क्रम में पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी खुद को नहीं रोक सके और उन्होंने 20-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण से बाहर होने पर अफ्रीकी टीम पर मजाकिया अंदाज में तंज कसा। सचिन तेंदुलकर ने मैच के बाद ट्वीट किया। उनके द्वारा किए गए ट्वीट को नीचे देखिए।

 

गौरतलब 20-20 विश्व कप के 2022 संस्करण में दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन की बात करें तो, उन्होंने भारत और श्रीलंका के खिलाफ अपने दो मैच जीते। वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड से हार गए। जीत और हार के अलावा दक्षिण अफ्रीका का एक मैच बारिश के कारण धूल गया, जिसमें वह जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत की ओर बढ़ रहे थे।

साउथ अफ्रीका के बाहर होने का सबसे अधिक फायदा पाकिस्तान का हुआ, जिसने बांग्लादेश पर जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। इस प्रकार पाकिस्तान ने लगातार दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इससे पहले 2021 संस्करण में भी पाकिस्तान ने टॉप-4 में जगह बनाई थी।

 

Ramiz Raja (Source: Twitter)

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर रमीज राजा ने क्या कहा?

रोहित शर्मा से मिलना पड़ा फैन पर भारी, लग गया 6.5 लाख का जुर्माना