in

‘साला ये दुख काहे नहीं खत्म होता बे’ इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से दी शिकस्त, टीम का दुश्मन बना यह…

इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में जगह बना ली है, अब उनका मुकाबला पाकिस्तान से 13 नवंबर को होगा।

भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीम आपस में भिड़ी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 16 ओवर में बिना विकेट गंवाये 170 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

कोहली और पांडया की पारी हुई व्यर्थ

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केएल राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें क्रिस वोक्स ने दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा। हालांकि, रोहित शर्मा अच्छे लय में दिखे। भारतीय फैंस को आज उनसे इतने बड़े मुकाबले में बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन टूर्नामेंट में उन्होंने एक बार फिर निराश किया। 9वें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने सैम करन के हाथों लपकवाया। रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 4 चौके की मदद से 27 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव विराट कोहली का साथ देने आए लेकिन धुआंधार बल्लेबाजी करने के चक्कर में वह थोड़े चूक गए और 14 रन पर आउट हो गए।

दूसरी ओर से विराट कोहली बल्ले से आग उगल रहे थे और फिर हार्दिक पांडया नाम का तूफान फील्ड में आया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को धो दिया। हालांकि 18वें ओवर में कोहली 50 रन बनाकर आउट हुए। टूर्नामेंट में विराट ने एक और अर्धशतक लगाया है।

मैच के आखिरी ओवरों में हार्दिक पांडया ने टीम की कमान संभाली और ऋषभ पंत दूसरी छोर से टिक कर खड़े रहे। उन्होंने 4 गेंदों में 6 रन बनाकर टीम के लिए अपनी विकेट कुर्बान की ताकि लक्ष्य बड़ा हो सके।  पांडया की घातक बल्लेबाजी ने भारत को 20 ओवर में 168 रन बनाने में मदद की। भारत ने इस लक्ष्य को खड़ा करने में अपने 6 विकेट खोए। बात करें हार्दिक पांडया की तो उन्होंने 33 गेंदों में 63 नाबाद रन बनाए। उन्होंने अपने इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए।

भारतीय गेंदबाज हुए फेल

भारत द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने शुरुआत से अंत तक बेहतरीन बल्लेबाजी की। पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने गेंदबाजों को हावी होने नहीं दिया और उनके बल्ले रुके नहीं। दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पारी की शुरुआत से ही जीत का रुख इंग्लैंड की तरफ चला गया था।

भारतीय गेंदबाज एक मौके के तलाश में थे लेकिन इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के सामनें उनकी एक न चली। 16 ओवर में ही इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना कराया। इंग्लैंड की तरफ से जॉस बटलर ने 49 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए। वहीं, एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में 86 रनों की नाबाद और शानदार पारी खेली।

इस जीत के साथ ही भारत का 20-20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर सेमीफाइनल में आके खत्म हुआ। वहीं, इंग्लैंड भारत को हराकर फाइनल में पहुंच गया है। अब दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा।

IND vs ENG: ‘रिटायरमेंट ले लो भाई’, रोहित शर्मा के सेमीफाइनल में फ्लॉप होने पर भड़के फैन्स

रोने लगे रोहित शर्मा 20-20 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार के बाद रो पड़े रोहित शर्मा, देखें वीडियो