in

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने बताया आखिर क्यों वनडे में अहम होंगे बुमराह और सिराज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के पास अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है।

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah ( Image Credit: Twitter)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद बुधवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हुई। दोनों के देशों के बीच आज पहला मुकाबला पार्ल में खेला जा रहा है। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना चाहेगी। जहां तक ​​पेस अटैक की बात है तो भारत के पास बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है।

जसप्रीत बुमराह आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ नई गेंद साझा की। यहां तक ​​कि टेस्ट विशेषज्ञ मोहम्मद सिराज भी पेस बैटरी का हिस्सा हैं। हालांकि वह पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने दो तेज गेंदबाजों को चुना है, जिन्हें प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। उन्होंने बताया कि बुमराह और सिराज भारत के लिए महत्वपूर्ण कारक क्यों साबित होंगे?

वनडे टीम में सिराज और बुमराह की जरूरत

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘भारत को वनडे टीम में सिराज और बुमराह दोनों की जरूरत है। उनके पास गति है और उनका रवैया भी अलग है। अन्य सभी मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। टी-20 विश्व कप में टॉस फैक्टर के अलावा गति की कमी के कारण वे शुरुआती बढ़त बनाने में नाकाम रहे। मेरे अनुसार, सिराज और बुमराह भारत के दो विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे, जो दबाव बना सकते हैं।’

भारत के पेस अटैक में युवा और अनुभव का मिश्रण

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गये, जिसके कारण वह अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाये थे। हालांकि सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने पत्रकारों से कहा कि सिराज बिल्कुल फिट है और प्रैक्टिस कर रहे हैं। लेकिन बता दें कि वह आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं।

भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे कुछ युवा और थोड़े अनुभव वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। यह देखा जाना बाकी है कि आगे की महत्वपूर्ण सीरीज में भारत के लिए कौन बेहतर प्रदर्शन करता है।

Mohammad Rizwan

जब विराट कोहली ने रिजवान से कहा- क्या कर रहे हो, 10 ओवर के अंदर सबको आउट कर दोगे क्या?

Venkatesh Iyer. (Photo Source: (BCCI/Twitter)

SA vs IND : वेंकटेश अय्यर के वनडे डेब्यू पर सोशल मीडिया पर आई शुभकामनाओं की बाढ़