Advertisment

इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने राहुल द्रविड़ के मैन-मैनेजमेंट कौशल की सराहना की और कहा वह कोच के रूप में शानदार काम कर रहे हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने राहुल द्रविड़ के मैन-मैनेजमेंट कौशल की सराहना की है। उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ कोच के रूप में शानदार काम कर रहे हैं। बट ने कहा कि जिस तरह से राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की प्रशंसा की, उससे वह काफी खुश हुए।

Advertisment

सलमान बट ने यह भी कहा कि द्रविड़ उस प्रकार के इंसान हैं, जो टीम चाहती है। उन्होंने कोहली और बीसीसीआई के बीच हुई कथित विवाद में शामिल नहीं होने के लिए द्रविड़ की प्रशंसा की।

बट ने कहा, 'इसे मैन मैनेजमेंट कहा जाता है। कोच या मैनेजर के तौर पर यही उनका असली काम है, जो द्रविड़ ने कल किया था। और जो कुछ भी हो रहा है, उसके बावजूद उन्होंने कोहली की प्रशंसा की और साथ ही बड़ा स्कोर करने के लिए उनका समर्थन किया। मुझे इससे खुशी हुई।'

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'राहुल द्रविड़ शानदार काम कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपनी टीम बनाई। वह मुख्य चयनकर्ता या अध्यक्ष को लेकर हुई चर्चा में शामिल नहीं हुए। वह इस प्रकार के इंसान हैं, जिसे आप अपनी टीम के आसपास चाहते हैं।'

Advertisment

राहुल द्रविड़ ने कोहली की सराहना की

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोहली की सराहनी की। उन्होंने कहा कि इतने शोर के बावजूद विराट ने जिस तरह अभ्यास किया, तैयारी की और टीम के साथ जुड़े रहे, वह शानदार है। द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली एक शानदार लीडर हैं। मैदान के अंदर हो या बाहर वो एक लीडर के तौर पर शानदार काम कर रहे हैं। हम उम्मीद करेंगे कि वो आगे भी बेहतरीन खेल खेलेंगे।

दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए विराट कोहली

वहीं भारतीय टीम को जोहान्सबर्ग टेस्ट में बड़ा झटका लगा। टेस्ट कप्तान विराट कोहली को चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। विराट कोहली को पीठ में खिंचाव की समस्या है। उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम इंडिया 202 रन पर ऑलआउट हो गई। केएल राहुल ने 133 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 50 गेंदों में 46 रन बनाये। फिलहाल भारत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है।

General News India Cricket News Test cricket South Africa vs India South Africa