Advertisment

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने विराट कोहली की तारीफ की, बोले- 'इसी कारण से वह सफल कप्तान हैं'

सलमान बट ने कहा कि कोहली की कप्तानी में भारत के सफलता के पीछे खिलाड़ियों को समर्थन करना भी है, खासकर जब उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

author-image
Justin Joseph
Dec 07, 2021 14:43 IST
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

अजिंक्य रहाणे काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट में लगातार निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। फिर भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनका समर्थन किया। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने कहा कि उनकी कप्तानी में भारत के सफलता के पीछे खिलाड़ियों को समर्थन करना भी है, खासकर जब उन्हें उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

Advertisment

अजिंक्य रहाणे ने आखिरी शतक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 के दूसरे टेस्ट के दौरान बनाया था। इसके बाद वह सिर्फ एक बार अर्धशतक लगाने में सफल हुए हैं। अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ भी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने पहली पारी में 35 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन बनाये। इसके बाद से उन्हें टीम से बाहर करने की चर्चा होने लगी।

कोहली ने रहाणे का किया समर्थन

हाल ही में विराट कोहली ने एक बयान दिया कि उपकप्तान के फॉर्म के बारे में बाहरी चर्चा टीम प्रबंधन के फैसले को प्रभावित नहीं करेगा। भारतीय कप्तान और कोच के समर्थन के बावजूद क्रिकेट प्रशंसक और कई विशेषज्ञ उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।

Advertisment

रहाणे की खराब फॉर्म के बावजूद कोहली ने अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका साथ दिया। इस चीज ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट को प्रभावित किया। सलमान बट ने कहा यही कारण है कि विराट कोहली भारत के लिए इतने सफल कप्तान रहे हैं।

कोहली खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की सफलता के पीछे सबसे बड़े कारणों में से एक है अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना, खासकर जब उन्हें उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। उन्होंने कहा जब ऐसे समय में इस तरह के खिलाड़ियों को समर्थन मिलता है तो वे आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं और अकल्पनीय परिणाम देते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विदेशी परिस्थितियों में भारत के नंबर पांच बल्लेबाज को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जब आपके टॉप क्लास खिलाड़ी, जिन्होंने अविश्वसनीय जीत में मदद की है या दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है, तो आपको उनका समर्थन करना होगा। यही वजह है कि कोहली इतने सफल कप्तान हैं.

सलमान बट ने कहा विराट कोहली अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं और उनका समर्थन करते हैं। इसलिए खिलाड़ी प्रतिक्रिया देते हैं। रहाणे भारतीय टीम के उपकप्तान हैं, जिन्होंने कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाई और एक बल्लेबाज के रूप में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

#Cricket News #Virat Kohli #India #General News #Ajinkya Rahane