in

Asia Cup 2022: ‘निश्चित रूप से भारत जसप्रीत बुमराह को मिस करेगा’

जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज के गैरमौजूदगी से बहुत फर्क पड़ता है।

Jasprit Bumrah: (Image Source: Twitter)
Jasprit Bumrah: (Image Source: Twitter)

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की इंजरी के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके टीम से बाहर होने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि भारत टूर्नामेंट के दौरान इस स्टार गेंदबाज को मिस करेगा।

सलमान बट ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर बताया कि कैसे बुमराह टी-20 क्रिकेट में एक बेहतरीन कैंपनर हैं। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के गेंदबाज का एशिया कप टीम में न होना भारत के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि वह भारतीय गेंदबाजी इकाई के अगुवाई करने वाले हैं।

सलमान बट ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि, ‘भारत निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह को मिस करेगा। बुमराह जैसे गेंदबाज के गैरमौजूदगी से बहुत फर्क पड़ता है। वह एक उच्च श्रेणी के गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है। वह डेथ ओवरों के दौरान असाधारण गेंदबाजी करते हैं और बहुत प्रभावी भी हैं। नई गेंद के साथ और मैच विनर हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि भारत के युवा तेज गेंदबाजों के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव है। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारतीय टीम मैनेजमेंट कैसे उन्हें लगातार मौके दे रही है।

उन्होंने कहा, ‘भारत ने अपने युवा तेज गेंदबाजों को काफी मौका दिया है। वे सभी काफी युवा हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए नहीं हैं। वे काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। बुमराह इन सभी में सर्वश्रेष्ठ हैं। बाकी गेंदबाज भी नए नहीं है।’

इस बीच एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कहो चुकी है। विराट कोहली की वापसी हुई है। जबकि हर्षल पटेल चोट के चलते बाहर है। श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

जानें एशिया कप 2022 के लिए क्या रहेगी सभी टीमों की स्क्वाड, किन खिलाड़ियों पर टीम जता रही भरोसा

Mohammad Shami ( Image Credit: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जरूर खेलेंगे मोहम्मद शमी, भारतीय पूर्व चयनकर्ता ने दिए संकेत