in

सैम करन: पिछले 20-20 वर्ल्ड कप में थे कमेंटेटर, इस बार अपने शानदार प्रदर्शन से जीता प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड

सैम करन को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

इंग्लैंड ने रविवार 13 नवंबर को मेलबर्न में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर 20-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया। वह एक ही समय में 50 ओवर वर्ल्ड कप और 20-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनी। बेन स्टोक्स अंत तक टिके रहे और उनकी 52 रनों की नाबाद पारी ने चैंपियन बनाने में मदद की।

इन सबके अलावा सैम करन ने इंग्लैंड को शुरुआती सफलता दिलाई। इग्लैंड के इस गेंदबाज के लिए फाइनल मुकाबला काफी यादगार रहा, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर द मैच और प्लेयर चुना गया। हालांकि, पिछले साल वह 20-20 वर्ल्ड कप के दौरान सैम करन एक अलग भूमिका में थे।

20-20 वर्ल्ड कप 2021 में नहीं खेलें थे सैम करन

सैम करन पीठ की चोट के कारण इंग्लिश टीम में नहीं चुन गए थे, जिसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट में कमेंट्री करने का फैसला किया और उन्होंने टूर्नामेंट में कमेंटेटर की भूमिका निभाई। लेकिन वक्त बदला और सैम करन की किस्मत भी बदली। 2022 सीजन के लिए वह बटलर की अगुवाई वाली टीम में शामिल हुए।

उन्होंने 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में 11.38 की औसत और 6.52 के इकोनॉमी से 13 विकेट हासिल किए। उन्होंने डेथ ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी की। उनके इसी प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। टूर्नामेंट में सैम करन का ऐसा प्रदर्शन था कि विरोधी टीम भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके।

शान मसूद ने की तारीफ

फाइनल में सैम करन का शिकार होने वाले शान मसूद ने उनकी जमकर तारीफ की। शान मसूद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सैम करन कुछ समय के लिए शीर्ष पर रहे हैं। वह एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हैं। वह बहुत चतुर हैं। वह देर तक बल्लेबाज को देखते हैं। वह सिर्फ एक लाइन लेंथ पर निर्भर नहीं रहते। वह अच्छी यॉर्कर गेंदबाजी कर सकते हैं। वह अपने कटर फेंकते हैं और फिर उसकी लंबाई की गेंद भी एक भारी गेंद है। वह उस श्रेणी के गेंदबाज हैं और मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में वह एक अलग क्लास में रहे हैं।’

मोहम्मद शमी के ट्वीट पर बवाल, शाहिद अफरीदी भी नहीं कर सके बर्दाश्त, गुस्से में कहा…

5 records that Virat Kohli broke during the 2020 World Cup 2022

5 रिकॉर्ड जो विराट कोहली ने 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान तोड़े