Advertisment

IPL 2021: पंजाब बनाम राजस्थान मैच में धीमी ओवर गति के लिए संजू सैमसन पर 12 लाख का जुर्माना

संजू सैमसन पर मंगलवार को पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Sanju Samson

Sanju Samson

राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन संजू सैमसन पर मंगलवार को पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। इस मैच में हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में अब पांचवे स्थान पर पहुंच गयी है।

Advertisment

दरअसल मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। इस मैच के अंतिम ओवर में गेंदवाज कार्तिक त्यागी ने 4 रन का बचाव करते हुए रॉयल्स को 2 रन से जीत दिलाई। हालांकि मैच के दौरान ओवरों को थोड़ा धीमा फेंका गया, जिसका खामियाजा टीम के कप्तान संजू सैमसन को भुगतना पड़ा। उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के तहत यह उनका पहला अपराध था।

दूसरी बार पर 24 लाख रुपये का जुर्माना

दूसरी बार अपराध करने पर कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। दूसरे मामले में टीम के अन्य सदस्यों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। यदि टीम से तीसरी बार अपराध होता है, तो कप्तान को एक मैच के लिए प्रतिबंधित किया जाता है और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है।

Advertisment

कार्तिक ने मैच पलटा

इन सब के बीच सैमसन ने कहा कि पंजाब किंग्स के पास 8 विकेट थे और उसे 15 गेंदों में 10 रन बनाने थे, लेकिन टीम ने हौसला बनाये रखा और अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे। आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने मैच ने पलट दिया और केवल एक रन दिया। इसके अलावा निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा के विकेट भी चटकाए। मैं खुश हूं कि राजस्थान ने जीत हासिल की।

कैच ड्राप नहीं होते तो जल्दी जीत सकते थे

संजू सैमसन ने कहा कि हम अपने स्कोर से खुश थे, क्योंकि इस इस विकेट पर यह अच्छा स्कोर था। हमारे पास एक बेहतर गेंदबाजी आक्रमण और क्षेत्ररक्षण वाली टीम भी है। अगर हमने मैच के दौरान कैच ड्राप नहीं किये होते तो हम खेल को जल्दी जीत सकते थे।

Cricket News General News World T20 INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Sanju Samson Rajasthan T20-2021