Advertisment

"Tata khatam Bye-Bye!" टीम इंडिया का टी-20 मुकाबलों का शेड्यूल देख फैंस के आए रिएक्शन

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को मध्यनजर रखते हुए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 आई मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs WI 5th T20

IND vs WI, 3rd T20

इस साल 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खिताब जीतने के अलावा टीम इंडिया का लक्ष्य अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर रहेगा। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगामी टी-20 वर्ल्ड कप अगले साल 4 से 30 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में 10 स्थानों पर खेला जाना है।

Advertisment

हालांकि आस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी थी। उस टूर्नामेंट में मिली करारी हार से सबक लेते हुए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने अगले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां अभी से शुरु कर दी है। इस बीच इंडियन बोर्ड ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों का शेड्यूल जारी कर दिया है।

अगले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों का शेड्यूल

अगले साल खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को मध्यनजर रखते हुए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम के अगले साल तक के टी-20 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी किए गए इस शेड्यूल में घर पर खेले जाने वाली दो द्विपक्षीय मैचों की सीरीज के साथ-साथ तीन विदेशी श्रृंखलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 भी खेलते नजर आएंगे। इंडियन टीम टी-20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण से पहले आईपीएल के अलावा कुल 19 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

Advertisment

फैंस ने सोशल मीडिया पर वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के इस शेड्यूल पर बोर्ड को ट्रोल किया है। फैंस का लगता है कि इंडियन खिलाड़ी हर बार की तरह भी इस बार भी टीम इंडिया अहम टूर्नामेंट से पहले आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। गौरतलब है कि हाल ही में इंग्लैंड के द ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भी टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेलते नजर आए थे। जिसके चलते भारत को लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा भारत

मौजूदा तीन मैचों की वनडे सीरीज के समापन के बाद, भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा। इसके बाद, भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड की यात्रा करेंगी। और फिर भारत में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेंगी। इसके अलावा भारत दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन-तीन मैचों की दो टी-20  सीरीज खेलेगा।

Advertisment

 

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत के टी-20 मैचों का शेड्यूल:

भारत का वेस्टइंडीज दौरा - 5 टी-20आई

भारत का आयरलैंड दौरा - 3 टी-20आई

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा - 3 टी-20आई

भारत का दक्षिण अफ़्रीका दौरा - 3 टी-20आई

अफगानिस्तान का भारत दौरा - 3 टी-20आई

इंडियन प्रीमियर लीग 2024

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

Afghanistan T20 World Cup 2022 India Cricket News Australia T20-2023 Hardik Pandya