in

‘स्कूल गया भाड़ में’, जब युवा फैन ने की केएल राहुल की बोलती बंद!

भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है।

KL Rahul. (Photo Source: Vimal Kumar/Youtube)
KL Rahul. (Photo Source: Vimal Kumar/Youtube)

दुनियाभर में भारतीय क्रिकेट के फैन्स आपको देखने को मिल जाएंगे। ऐसा कोई स्थान नहीं मिलेगा जहां भारतीय फैन्स मेन इन ब्लू के गेम को देखने न पहुंचे। इस समय भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर पर है। जहां आज दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला हरारे में खेला जा रहा है। मुकाबले के एक दिन पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल का सामना एक युवा फैन से हुआ। युवा प्रशंसक की बातों ने केएल राहुल को चौंका दिया।

बुधवार को फैन्स भारतीय खिलाड़ियों के साथ तस्वीरें और हस्ताक्षर ले रहे थे। इस दौरान युवा प्रशंसक ने केएल राहुल और इशान किशन के साथ तस्वीरें लीं और बताया कि वह दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज का बहुत बड़ा प्रशंसक है।

पत्रकार विमल कुमार द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में केएल राहुल ने उनसे वापसे जाते समय पूछा कि ‘कल मैच देखने आओगे?’ युवा प्रशंसक ने मुस्कुराया और कहा कि आएंगे! ‘स्कूल गया भाड़ में।’ हालांकि, केएल राहुल ने युवा प्रशंसक को इस तरह की चीजें नहीं करने की सलाह दी। जिस पर उसने जवाब दिया, ‘स्कूल में इतना कुछ महत्वपूर्ण है भी नहीं कल।’

 

पिछली बार एमएस धोनी थे कप्तान

इस बीच भारतीय टीम छह साल के लंबे ब्रेक के बाद हरारे का दौरा कर रही है। ऐसे में स्थानीय प्रशंसकों के बीच उत्साह होना लाजिमी है। पिछली बार जब टीम इंडिया जिम्बाब्वे गई थी तो एमएस धोनी कप्तान थे और राहुल ने अपना वनडे डेब्यू किया व शतक लगाया था। वह अपने वनडे डेब्यू पर शतक लगाने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बने।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर होने के बाद वह इंग्लैंड दौरे से भी चूक गए। बाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से भी वह बाहर रहे। पिछले कुछ सीरीज से लगातार बाहर रहने के बाद केएल राहुल भारतीय टीम में अब वापसी कर रहे हैं। वह नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की बागडोर संभालेंगे।

PSL

2025 में इंडियन टी-20 लीग और पाकिस्तान सुपर लीग की तारीखों में होगा टकराव

Sachin Tendulkar

“जब शाहिद अफरीदी दे रहे थे सचिन को गाली…” वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप 2003 के दौरान हुई घटना का किया खुलासा