Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते टी-20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा ने गंवाया अपना पहला स्थान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते अब शेफाली वर्मा टी-20 रैंकिंग में पहले से दूसरे स्थान पर आ गई हैं।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Smriti Mandhana-Shafali Verma

Smriti Mandhana-Shafali Verma - ( Image Credit: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा के लिए उनके करियर का पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा बल्ले से कुछ खास नहीं बीता। शेफाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज में सिर्फ 22 रन ही बना सकी। जिससे उन्हें टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना पहला स्थान गंवाना पड़ा है।

Advertisment

वहीं दूसरी तरफ उनकी साथी खिलाड़ी स्मृति मंधाना इससे पहले तीसरे स्थान पर थी और अभी भी इसी स्थान बरकरार हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली बल्लेबाज बेथ मूनी ने रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। मूनी ने इस सीरीज में 47.50 के औसत से 95 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। इसके अलावा रैंकिंग में बाकी कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग अभी भी चौथे स्थान पर काबिज हैं। वहीं टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग को लेकर बात की जाए तो उसमें टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने भारतीय स्पिन गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ अब 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की सोफी मोलिनक्स ने भी 12 स्थान की छलांग लगाते हुए अब सीधे 9वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

भारतीय टीम के लिए दौरा नहीं रहा बेहतर

ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर बात की जाए तो वह भारतीय महिला टीम के लिए अधिक बेहतर नहीं कहा जा सकता है। तीनों फॉर्मेट की सीरीज में टीम एक भी सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। जिसमें वनडे सीरीज में टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं पिंक बॉल टेस्ट मैच में जरूर टीम से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला जहां मैच आखिर में ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं टी-20 सीरीज में भी टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस सीरीज में कुछ युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से जरूर प्रभावित किया है।

India Smriti Mandhana Shafali Verma