in

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने पर शाहबाज अहमद का आया रिएक्शन

चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया।

Shahbaz Ahmed. (Photo Source: IPL/BCCI)
Shahbaz Ahmed. (Photo Source: IPL/BCCI)

भारत के आगामी जिम्बाब्वे दौरे से पहले वाशिंगटन सुंदर चोटिल होकर बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में शाहबाज नदीम को शामिल किया गया। 27 वर्षीय खिलाड़ी को पहली बार भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। घरेलू क्रिकेट में वह बंगाल के लिए खेलते हैं और लिस्ट ए क्रिकेट में 47.3 की औसत से रन बनाए, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वह गेंद के साथ भी कारगार है।

घरेलू क्रिकेट के अलावा शाहबाज नदीम ने इंडियन टी-20 लीग 2022 में बैंगलोर के लिए काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने 11 पारियों में 27.38 की औसत से 219 रन बनाए। उन्होंने मध्यक्रम में कई महत्वपूर्ण पारियां खेली। इसके साथ ही जब टीम को जरूरत थी तब गेंद से विकेट भी चटकाए।

ऑलराउंडर ने छोटी उम्र से ही भारत के लिए खेलने का जिक्र किया और बताया कि यह उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने कहा कि वह बंगाल के लिए अपना शत प्रतिशत देते हैं। उम्मीद करते हैं कि वह अपनी ऑलराउंड क्षमता के साथ भारत के लिए मैच जीतेंगे। ऑलराउंडर ने अपने कोच और अन्य साथियों का आभार जताया।

टीम इंडिया में शामिल होने पर शाहबाज ने दी प्रतिक्रिया

शाहबाज ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के एक बयान में कहा कि, ‘देश में क्रिकेट खेलने वाला हर व्यक्ति भारतीय जर्सी पहना चाहता है। भारतीय टीम में शामिल होना एक सपने के सच होने जैसा है। जब भी मैंने बंगाल के लिए खेला है, अपना सब कुछ दिया है। बंगाल की टीम ने मुझ पर विश्वास किया। मौका मिलने पर मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भारत के लिए मैच जीत सकता हूं। मुझे उम्मीद है कि टीम मुझ पर भरोसा कर सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘एसोसिएशन विशेषकर पदाधिकारियों का मुझ पर हमेशा से विश्वास रहा है। मेरे कोच और टीम के मेरे साथियों ने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में बहुत योगदान दिया है। मैं उनका ऋणी हूं।’

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

एशिया कप : भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट को ब्लैक करने वालों के लिए कड़ी चेतावनी

Afghanistan team

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम का किया ऐलान