Advertisment

चोट के बाद वापसी करते हुए शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर फैंस ने की जमकर तारीफ

शाहीन अफरीदी ने इन तीन शानदार सफलताओं के साथ टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट हासिल करने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Shaheen Shah Afridi vs Sri Lanka, 1st Test

Shaheen Shah Afridi vs Sri Lanka, 1st Test

अगले महीने पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन होने वाला है। 31 अगस्त से शुरु होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के चार मुकाबले मेजबान पाकिस्तान में और बाकी के नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट की तैयारी को लेकर पाकिस्तान, श्रीलंका दौरे पर पहुंच गई है। जहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

Advertisment

सीरीज की पहला टेस्ट मुकाबला आज यानी 16 जुलाई से गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस बीच पाकिस्तानी तेज गेंजबाज शाहीन अफरीदी ने श्रीलंका को शुरुआती झटके देते हुए एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले 18वें पाकिस्तानी गेंदबाज बने शाहीन

इंजरी के बाद शाहीन अफरीदी की टेस्ट मैच में शानदार वापसी हुई है। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में शाहीन ने खबर लिखे जाने तक तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला बेहद खराब रहा।

Advertisment

टीम ने 6 रनों के स्कोर पर निसान मदुशंका के रूप में पहला विकेट गंवाया। अभी श्रीलंका पहले झटके से उभरी नहीं थी कि शाहिन ने कप्तान करुणारत्ने को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद शाहीन ने कुसल मेंडिस को भी सलमान के हाथों कैच करवाकर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने लंच तक 19 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए थे।

मुकाबले में लंच तक तीन विकेट चटकाने वाले शाहीन अफरीदी ने इन तीन शानदार सफलताओं के साथ टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट हासिल करने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। यह कारनामा करने वाले शाहीन 18वें पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं।

बता दें कि शाहीन अफरीदी ने 25वें टेस्ट मुकाबले की 43वीं पारी में 100 विकेट चटकाने का कारनामा किया है। टेस्ट की एक पारी में शाहीन का सबसे बेस्ट रिकॉर्ड 51 रन देकर 6 विकेट लेने का है। शाहीन ने 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। पिछले 5 सालों के करियर में शाहीन ने काफी प्रभावित किया है। अभी शाहीन अफरीदी पाकिस्तान की गेंदबाजी को लीड करते नजर आते हैं।

Advertisment

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

Twitter Reactions Shaheen Shah Afridi Cricket News Test cricket Sri Lanka vs Pakistan 2023 Pakistan General News Sri Lanka Sri Lanka vs Pakistan