in

शाहीन अफरीदी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर!

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हैरी ब्रुक का कैच पकड़ने के दौरान शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए।

Shaheen Afridi (Image Source: Twitter)
Shaheen Afridi (Image Source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। चोट के कारण शाहीन अफरीदी के इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर होने की संभावना है। फाइनल मैच में कैच लेने के चक्कर में शाहीन अफरीदी अपने दाहिने घुटने को चोटिल कर बैठे।

शाहीन अफरीदी ने हाल में समाप्त हुई 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में चोट से उबरने के बाद वापसी की। पहले दो मैचों में वह लय में दिखाई नहीं दिए, लेकिन शेष टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने फाइनल मुकाबले भी पाकिस्तान टीम को शुरुआती सफलता दिलाई।

लेकिन दुर्भाग्य से 13वें ओवर में इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक का कैच पकड़ने के दौरान वह चोटिल हो गए। इसके बाद वह मैदान से बाहर गए और फिर दोबारा फिल्डिंग के लिए आए। उन्होंने गेंदबाजी करनी चाही, लेकिन चोट गंभीर होने की वजह से नहीं कर सके और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनकी चोट मैच में एक निर्णायक कारण साबित हुई और इंग्लैंड ने दूसरी बार खिताब जीता।

पीसीबी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई

अफरीदी की चोट वर्तमान में गंभीर दिखाई दे रही है, लेकिन पीसीबी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि शाहीन की जगह पाकिस्तान तेज गेंदबाज हारिस रऊफ रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोहेल सलीम ने उनकी चोट का आकलन किया।

डॉ. सोहेल सलीम ने कहा कि, ‘अगर अधिक चोटें नहीं आती हैं, तो शाहीन को ठीक होने में तीन से चार महीने लगेंगे। अगर पीसीबी का मेडिकल बोर्ड सर्जरी के जरिए इसका इलाज करने का विकल्प चुनता है, तो शाहीन छह, सात महीने के लिए बाहर हो जाएंगे। एक जांच होनी चाहिए कि कहीं शाहीन की चोट के इलाज के लिए पीसीबी मेडिकल पैनल ने जो एप्रोच अपनाया है, वो गलत तो नहीं।’

मेरे तो L लग गए बाबर आजम के L लग गए

‘मेरे तो L लग गए’ पाकिस्तानियों का मजाक उड़ते इस वीडियो को फैंस कर रहे बेहद पसंद

न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया, वेलिंगटन की सड़कों पर घूमते हुए चहल ने शेयर की तस्वीर