Advertisment

PSL 2022 में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेल सकते हैं शाहिद अफरीदी

पीएसएल- 2022 संस्करण में शाहिद अफरीदी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से से खेल सकते हैं। इसकी पुष्टि क्वेटा ग्लेडियेटर्स के मालिक नदीम उमर ने की।

author-image
Justin Joseph
New Update
Shahid Afridi

Shahid Afridi ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग के 2022 संस्करण में शाहिद अफरीदी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से से खेल सकते हैं। इस बात की जानकारी क्वेटा ग्लेडिएटर्स के मालिक नदीम उमर ने दी है। वहीं इसी साल जून में शाहिद अफरीदी ने कहा था कि वह 2022 में अपने आखिरी पीएसएल सीजन में क्वेटा ग्लेडियेटर्स का हिस्सा बनना चाहेंगे।

Advertisment

कुछ महीने पहले जताई थी इच्छा

क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए शाहिद अफरीदी के खेलने के बारे में इमरान सिद्दीकी ने ट्वीट भी किया। इस खबर की पुष्टि ग्लेडिएटर्स के मैनेजर आजम खान ने भी की। कुछ महीनों पहले शाहिद अफरीदी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अगर मुल्तान सुल्तान्स की फ्रेंचाइजी मुझे रिलीज करती है तो मैं अगले सीजन में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलना चाहूंगा।

पाकिस्तान सुपर लीग के 2022 सीजन के लिए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट की प्रक्रिया दिसंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो जायेगी। लेकिन अभी भी मु्ल्तान सुल्तान्स की ओर से शाहिद अफरीदी की रिलीज करने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

पीएसल में लिये हैं 44 विकेट

Advertisment

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के एक दिग्गज क्रिकेटर हैं, जिन्होंने दो दशकों से अधिक समय तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की। अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 क्रिकेट खेला है। इसके साथ ही वह पाकिस्तान के लिए टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

अफरीदी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 24.35 के औसत से 97 विकेट लिये हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 393 विकेट झटके हैं। वह वनडे मैचों में पाकिस्तान की ओर से तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में 1716 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने वनडे में 8064 रन बनाए हैं।

टी-20 क्रिकेट में दायें हाथ के बल्लेबाज ने 150 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1416 रन बनाये हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में उनके प्रदर्शन की बात करें तो अफरीदी ने 50 मैच खेले हैं और 44 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही अफरीदी ने अपने पीएसएल करियर में 465 रन भी बनाये हैं।

General News Quetta Gladiators Cricket News Pakistan Shahid Afridi T20-2021 PAKISTAN SUPER LEAGUE