in

शाहिद अफरीदी ने पूर्व क्रिकेटरों के लिए लॉन्च की मेगा स्टार लीग, सितंबर 2022 में शुरू होगा टूर्नामेंट

मेगा स्टार लीग (MSL) इस साल सितंबर में रावलपिंडी में होगी।

Shahid Afridi
Shahid Afridi

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पूर्व क्रिकेटरों के लिए मेगा स्टार लीग (MSL) शुरू करने की घोषणा की है। इस लीग में पाकिस्तान और अन्य देशों के पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। पिछले साल तक पाकिस्तान सुपर लीग का अहम हिस्सा रहे शाहिद अफरीदी ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। उन्होंने 1996 से 2018 तक अपने करियर में 27 टेस्ट, 398 एकदिवसीय और 99 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को उनकी छक्के मारने की काबिलियत और सफेद गेंद के क्रिकेट में गेम चेंजर के रूप में जाना जाता था। वनडे में उन्होंने 352 छक्के लगाए हैं जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 73 छक्के अपने नाम किए हैं। इस बीच मीडिया से बातचीत के दौरान 2009 इंटरनेशनल टी-20 कप विजेता ने खुलासा किया कि मेगा स्टार लीग इस साल सितंबर में खेली जाएगी।

उन्होंने कहा कि लीग को शुरू करने का उद्देश्य पूर्व क्रिकेटरों, एथलीटों और खेल पत्रकारों को आर्थिक रूप से सपोर्ट करना है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद, पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और वकार यूनिस उनके साथ लीग में खेलेंगे। अफरीदी ने यह भी बताया कि लीग में छह टीमें खेलेंगी।

विदेशी खिलाड़ी भी होंगे MSL में शामिल

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक शाहिद अफरीदी ने कहा, मेगा स्टार लीग एक मनोरंजक लीग है, जो इस साल रावलपिंडी में सितंबर में खेली जाने वाली है। इस लीग को शुरू करने के पीछे मूल विचार पूर्व क्रिकेटरों, एथलीटों और खेल पत्रकारों को आर्थिक रूप से समर्थन देना है।

उन्होंने कहा, लीग में छह टीमें होंगी और विदेशी खिलाड़ी भी इसमें शामिल होंगे। पाकिस्तान सुपर लीग युवाओं के लिए है और अब मैं युवा नहीं हूं। मैं और मुश्ताक अहमद, इंजमाम उल हक और वकार यूनिस मेगा स्टार लीग में खेलेंगे।

बता दें कि यह पहला लीग नहीं है, जिसमें पूर्व क्रिकेटर खेलते हुए दिखाई देंगे। इस साल जनवरी में ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट ओमान में खेला गया था, जहां भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और दुनिया के अन्य हिस्सों के पूर्व क्रिकेटरों ने नौ दिनों का टूर्नामेंट खेला था। इस टूर्नामेंट को वर्ल्ड जायंट्स ने जीता था।

Sunrisers Hyderabad: (Source: BCCI/IPL)

मैच-40 प्रिव्यू, हैदराबाद से हिसाब बराबर करने उतरेगी गुजरात, जानिए हेड-टू-हेड रिकॉर्ड व अन्य डिटेल्स

Chennai Super Kings (Image source: BCCI/IPL)

तीन खिलाड़ी जो इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद कह सकते हैं इस लीग को अलविदा