in

शाहिद अफरीदी ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए

अफरीदी ने कहा शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए, इसके बजाय क्रिकेट के संबंधों में सुधार करना चाहिए।

Shahid Afridi
Shahid Afridi ( Image Credit: Twitter)

पिछले कुछ दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। पहले न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया। वहीं उसके बाद ईसीबी खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए दौरे से पीछे हट गया। वहीं अब शाहिद अफरीदी ने एनजेडसी और ईसीबी के फैसले पर कहा है कि अन्य शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए और अपनी समझ के अनुसार स्टैंड लेना चाहिए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का निर्णय माफी के काबिल नहीं

पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर पाकिस्तान क्रिकेट एक्सपर्ट और क्रिकेटरों ने एनजेडसी और ईसीबी दोनों बोर्डों की खूब आलोचना की। अब इसमें नया नाम पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का जुड़ गया है। शाहिद अफरीदी ने इस मामले पर कहा है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट का निर्णय माफी के काबिल नहीं है। पीसीबी किसी भी घरेलू सीरीज को हरी झंडी देने से पहले कई दौर की सुरक्षा जांच करता है।

सुरक्षा जांच के बाद दी जाती है दौरे को हरी झंडी

हम सभी जानते हैं कि जब कोई दौरे पर आता है तो सुरक्षा की भारी व्यवस्था की जाती है। दौरा करने वाले देश के सुरक्षा सदस्यों द्वारा उचित जांच की जाती है। जब पूरी प्रक्रिया हो जाती है तो उसके बाद ही टीमों को देश का दौरा करने के लिए हरी झंडी दी जाती है।

अफरीदी ने कहा कि न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को पाकिस्तान में प्यार व सम्मान दिया जाता है। उनका ऐसा करना माफी के काबिल नहीं है। अगर न्यूजीलैंड क्रिकेटरों को कोई खतरा था, तो उन्हे पीसीबी के साथ शेयर करना चाहिए था और स्थिति का आकलन करने के लिए पाकिस्तान सुरक्षा बलों का इंतजार करना चाहिए था।

शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पिछले दिनों दावा किया था कि न्यूजीलैंड को धमकी भरा ईमेल भारत से भेजा गया था। इस ईमेल को वीपीएन के जरिये भेजा गया, जिसमें उसका स्थान सिंगापुर दर्शाया गया था। इस दावे प्रतिक्रिया देते हुए अफरीदी ने कहा कि अन्य शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए और अपनी समझ के अनुसार स्टैंड लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ऐसे निर्णय लेने की जरूरत है जो दुनिया को दिखाये कि हम भी एक देश हैं, जिस पर पाकिस्तान के लोगों को गौरव है।

उनको जीत वजह दे रहे

अफरीदी ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि एक देश हमारे पीछे है तो ठीक है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि दूसरे देशों को भी वही गलती करनी चाहिए। अफरीदी ने कहा शिक्षित देशों को भारत का अनुसरण नहीं करना चाहिए, इसके बजाय क्रिकेट के संबंधों में सुधार करना चाहिए। भारत में स्थिति खराब थी, हमें धमकियां मिल रही थीं। पीसीबी ने हमें वहां जाने के लिए कहा और हम गये। कोविड-19 के दौरान इंग्लैंड में जैसे हालात थे, उसके बावजूद हमने क्रिकेट खेला। अगर आप झूठे ईमेल पर भरोसा करते हैं और दौरा रद्द करते हैं तो मेरा मानना है कि आप उनको ( भारत) जीत की वजह दे रहे हैं।

(Photo via Getty Images)

EPL मैच-2 : चितवन टाइगर्स ने विराटनगर वॉरियर्स को दी 2 विकेट से मात

(Photo Credit Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर 26 जीत के सिलसिले को तोड़ा